Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पिछले नौ वर्षों में मोदी सरकार ने सभी क्षेत्रों में किया सराहनीय काम', नड्डा बोले- हम ब्रिटेन से आगे निकले

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि चाहे बुनियादी ढांचा हो शिक्षा हो स्वास्थ्य हो या आर्थिकी हो हमारे नेता नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा ली गई नीति और साहसिक फैसलों के कारण बहुत प्रगति हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार के साहसिक निर्णयों ने हमारे देश को नौ वर्षों में दुनिया की 10वीं सबसे बड़ी आर्थिकी से पांचवीं सबसे बड़ी आर्थिकी तक पहुंचा दिया।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 07 Jul 2023 02:23 AM (IST)
Hero Image
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (फोटो: एएनआई)

नई दिल्ली, पीटीआई। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी क्षेत्रों में सराहनीय काम किया है। पुस्तक विमोचन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नड्डा ने पिछले नौ वर्षों में भारत की प्रगति का श्रेय मोदी सरकार की नीतियों और 'साहसिक निर्णयों' को दिया।

'ब्रिटेन से आगे निकला भारत'

उन्होंने कहा,

चाहे बुनियादी ढांचा हो, शिक्षा हो, स्वास्थ्य हो या आर्थिकी हो, हमारे नेता नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा ली गई नीति और साहसिक फैसलों के कारण बहुत प्रगति हुई है।

उन्होंने कहा कि सरकार के साहसिक निर्णयों ने हमारे देश को नौ वर्षों में दुनिया की 10वीं सबसे बड़ी आर्थिकी से पांचवीं सबसे बड़ी आर्थिकी तक पहुंचा दिया। हम ब्रिटेन से आगे निकल गए हैं और आगे बढ़ रहे हैं।

नड्डा ने किया पुस्तक का अनावरण

जेपी नड्डा ने 'पब्लिक हेल्थ, इनोवेशन थ्रू ए मेज आफ इंटरनेशनल इंस्ट्रूमेंट्स' नामक पुस्तक का अनावरण किया, जिसकी लेखिका मनीषा श्रीधर हैं, जो दक्षिण पूर्व एशिया क्षेत्र के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की क्षेत्रीय सलाहकार हैं।