Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Monsoon: यूपी में रात से हो रही बारिश, दिल्ली-एनसीआर में अलर्ट; उत्तराखंड में बढ़ा गंगा का लेवल

उत्तर भारत के राज्यों में अच्छी बारिश हो रही है। दिल्ली-एनसीआर में बारिश के कारण अभी भी रास्तों पर पानी भरा है। वहीं आज भी दिनभर बादल छाए रहने के आसार हैं और बारिश होने की संभावना है इसको लेकर मौसम विभाग अलर्ट जारी कर दिया है। महाराष्ट्र के कोल्हापुर में भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति बनी हुई है सड़कों पर कई फीट तक पानी भर गया है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 28 Jul 2024 06:07 AM (IST)
Hero Image
यूपी में रात से हो रही बारिश, दिल्ली-एनसीआर में अलर्ट

 जागरण डेस्क, नई दिल्ली। देशभर में मानसून अपने चरम पर है, महाराष्ट्र से दिल्ली और यूपी से लेकर हिमाचल तक जमकर बरस रहा है। उत्तर भारत के राज्यों में अच्छी बारिश हो रही है। दिल्ली-एनसीआर में बारिश के कारण अभी भी रास्तों पर पानी भरा है। वहीं, आज भी दिनभर बादल छाए रहने के आसार हैं और बारिश होने की संभावना है, इसको लेकर मौसम विभाग अलर्ट जारी कर दिया है।

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति

वहीं, यूपी के कई जिलों में रात से ही तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। इससे चिपचिपी गर्मी और भीषण उमस से बेहाल मध्य और पूर्वी यूपी के लोगों को काफी राहत मिली है। लखनऊ समेत 42 जिलों में रविवार से माध्यम से भारी वर्षा की पूर्वानुमान हैं। वहीं, महाराष्ट्र के कोल्हापुर में भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति बनी हुई है, सड़कों पर कई फीट तक पानी भर गया है।

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी

महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और गुजरात में मूसलाधार बारिश से लोगों की परेशानी बढ़ रही है। हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं पिछले दो दिनों से कई जिलों में बारिश हो लगातार हो रही है। विभाग के मुताबिक प्रदेश के चार जिलों चंबा, लाहुल स्पीति, किन्नौर व कुल्लू को छोड़ बाकी सभी जिलों के लिए आंधी के साथ भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया गया है।

गंगा का जलस्तर बढ़ा

उत्तराखंड के गढ़वाल मंडल के पहाड़ी इलाकों में लगातार भारी बारिश के कारण गंगा का जलस्तर बढ़ा। कई पहाड़ी जिलों में मौसम विभाग ने पहले ही भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। वहीं पिथौरागढ़, बागेश्वर, उत्तरकाशी, टिहरी इन सभी जिलों में भारी बारिश हो रही है। उत्तरकाशी मार्ग पर भूस्खलन की संभावना जताई गई है।

— ANI_HindiNews (@AHindinews) July 27, 2024