Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi की विदेश यात्रा पर 5 साल में खर्च हुए 254 करोड़ से अधिक, सरकार ने राज्यसभा को किया सूचित

सरकार की ओर से बुधवार को राज्यसभा में बताया गया कि पिछले पांच सालों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्रा पर 254.87 करोड़ रुपये खर्च हुए। विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने एक लिखित उत्तर में उच्च सदन को बताया कि पिछले पांच वर्षों के दौरान पीएम मोदी ने जितनी भी यात्रा की हैं उसपर कुल 2548701373 का खर्च आया है।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Fri, 21 Jul 2023 12:20 AM (IST)
Hero Image
PM Modi की विदेश यात्रा पर पिछले 5 साल में हुए 254 से अधिक खर्च

नई दिल्ली, पीटीआई। सरकार की ओर से बुधवार को राज्यसभा में बताया गया कि पिछले पांच सालों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्रा पर 254.87 करोड़ रुपये खर्च हुए। विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने एक लिखित उत्तर में उच्च सदन को बताया कि पिछले पांच वर्षों के दौरान पीएम मोदी ने जितनी भी यात्रा की हैं उसपर कुल 2,54,87,01,373 का खर्च आया है।

मणिपुर मामले में संसद में हंगामा

मालूम हो कि मणिपुर में जारी हिंसा के दौरान महिलाओं से हुई हैवानियत का मुद्दा संसद में भी उठा। महिलाओं से हैवानियत के वायरल हुए वीडियो से सामने आयी घटना को देश और मानवता के लिए कलंक बताते हुए विपक्षी दलों ने संसद के मानसून सत्र के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस पर तत्काल दोनों सदनों के भीतर बयान देने की मांग करते हुए हंगामा किया। 

पीएम मोदी ने मीडिया को किया संबोधित

संसद का मानसून सत्र 20 जुलाई से 11 अगस्त तक चलेगा। इस दौरान सरकार संसद में UCC बिल भी पेश कर सकती है। संसद के मानसून सत्र का आगाज होते ही सत्र के पहले दिन ही सरकार और विपक्ष के बीच मणिपुर हिंसा मामले में टकराव देखने को मिला है।

वहीं, संसद सत्र से पहले पीएम मोदी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि हम संसद में हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार हैं। पीएम ने मणिपुर में महिलाओं के वीडियो पर भी बयान दिया। पीएम ने कहा कि इस घटना से मैं बहुत दुखी हूं। हम दोषियों को बख्शेंगे नहीं।