Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Coldplay के 90 हजार टिकटों के लिए एक करोड़ लोगों ने किया था प्रयास, तभी भी नहीं मिल पाई टिकट

पिछले महीने जब मुंबई में कोल्डप्ले रॉक बैंड के दो संगीत समारोहों के लिए टिकटों की बिक्री शुरू हुई तो करीब 90 हजार सीटों के लिए लगभग 1.3 करोड़ लोगों ने ऑनलाइन टिकटिंग प्लेटफार्म पर किस्मत आजमाई। कुछ ही मिनटों में शो के सारे टिकट बिक गए और प्लेटफार्म क्रैश हो गया। कुछ गलत होने की आशंका से पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 03 Oct 2024 02:19 AM (IST)
Hero Image
Coldplay के 90 हजार टिकटों के लिए एक करोड़ लोगों ने किया था प्रयास

जागरण डेस्क, नई दिल्ली। पिछले महीने जब मुंबई में 'कोल्डप्ले' रॉक बैंड के दो संगीत समारोहों के लिए टिकटों की बिक्री शुरू हुई, तो करीब 90 हजार सीटों के लिए लगभग 1.3 करोड़ लोगों ने ऑनलाइन टिकटिंग प्लेटफार्म पर किस्मत आजमाई।

कुछ ही मिनटों में शो के सारे टिकट बिक गए और प्लेटफार्म क्रैश हो गया। बाद में दूसरे प्लेटफार्म पर टिकट ऑफर किए गए जो कई गुना अधिक दाम पर थे।'कोल्डप्ले' ने इस मामले में कंसर्ट की एक और तिथि भी घोषित की थी और 'बुक माई शो' ने प्रति ग्राहक चार टिकट की सीमा भी तय की थी। इसके बावजूद लोगों को टिकट नहीं मिल पाए।

कुछ गलत होने की आशंका से पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई। मुंबई पुलिस ने 'बुक माई शो' के एक वरिष्ठ अधिकारी से पूछताछ की और एक अन्य वरिष्ठ प्रतिनिधि को दो बार समन किया।

कंपनी द्वारा किसी गलत काम करने का सुबूत नहीं है। 'बुक माई शो' के अधिकारियों ने कहा कि वेबसाइट और ऐप में खराबी आ गई थी और वे क्रैश हो गए क्योंकि बहुत सारे लोग एक समय में लॉग-इन कर रहे थे।