Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

किर्गिस्तान में भारतीयों की सुरक्षा को लेकर चिंतित दिखे सांसद ओवैसी, जयशंकर से सख्त कदम उठाने का किया आह्वान

किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में स्थानीय लोगों एवं विदेशियों के बीच संघर्ष की खबरों के बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को विदेश मंत्री जयशंकर से वहां रह रहे भारतीयों की सुरक्षा के लिए सख्त कदम उठाने का आह्वान किया। बीआरएस ने भी भारतीय छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की। किर्गिस्तान में तकरीबन 15 हजार छात्र पढ़ाई कर रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Tue, 21 May 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
औवैसी ने भारतीयों की वापसी का प्रबंध करने का किया आह्वान। (फाइल फोटो)

पीटीआई, हैदराबाद। किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में स्थानीय लोगों एवं विदेशियों के बीच संघर्ष की खबरों के बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को विदेश मंत्री जयशंकर से वहां रह रहे भारतीयों की सुरक्षा के लिए सख्त कदम उठाने का आह्वान किया।

बीआरएस ने भी भारतीय छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की। किर्गिस्तान में तकरीबन 15 हजार छात्र पढ़ाई कर रहे हैं। इंटरनेट मीडिया एक्स पर पोस्ट कर हैदराबाद सांसद ने कहा कि खुद को सुरक्षित रखने के लिए भारतीय छात्र घरों में ही रुके हुए हैं और इनमें से कई को कई दिनों से खाना भी नहीं मिला है।

भारतीयों की वापसी का प्रबंध करने का किया आह्वान

उन्होंने हालात में सुधार नहीं होने पर भारतीयों की वापसी का प्रबंध करने का भी आह्वान किया। किर्गिस्तान में कुछ स्थानीय लोग हिंसक तरीके से भारतीय छात्रों को निशाना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक छात्र ने मुझे बताया कि उसने पांच दिन से कुछ नहीं खाया है।

किर्गिस्तान में हालात तेजी से बिगड़ रहे- बीआरएस

इधर, बीआरएस नेता टी. हरीश राव ने कहा कि वहां कई भारतीय छात्र घायल हुए हैं। वहां हालात तेजी से बिगड़ रहे हैं। स्थानीय लोग भारतीय समेत विदेशी छात्रों को निशाना बना रहे हैं। उन्होंने विदेश मंत्री जयशंकर से तेलंगाना के छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को तत्कान कार्रवाई करने और प्रभावी उपाय लागू करने का आह्वान किया।

ये भी पढ़ें: Supreme Court: 'इसलिए मैं आपको वोट डालने की अनुमति नहीं दूंगा', डाक मतपत्र मामले में HC के आदेश के खिलाफ याचिका खारिज