Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP News: सिरफिरे आशिक ने एकतरफा प्यार में युवती का गला चाकू से रेता, हालत गंभीर

मध्यप्रदेश के खंडवा में 23 वर्षीय एक सिरफिरे आशिक ने एकतरफा प्यार के चलते 18 वर्षीय एक दलित युवती के घर में घुस कर उसका गला चाकू से रेत दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। यह जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को दी है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Updated: Tue, 30 Aug 2022 09:58 PM (IST)
Hero Image
युवती के घर में घुस कर उसका गला चाकू से रेत दिया

खंडवा (मप्र), एजेंसी। मध्यप्रदेश के खंडवा में 23 वर्षीय एक सिरफिरे आशिक ने एकतरफा प्यार के चलते 18 वर्षीय एक दलित युवती के घर में घुस कर उसका गला चाकू से रेत दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। यह जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को दी है। मूंदी के थाना प्रभारी बृजभूषण हिरवे ने बताया कि यह घटना मूंदी थानाक्षेत्र के बांगरदा ग्राम में सोमवार दोपहर को हुई। उन्होंने कहा, इस मामले में आरोपी बबलू के खिलाफ आइपीसी की धाराओं 452 (बिना अनुमति के घर में घुसना) एवं 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया गया है। गिरफ्तारी के लिए उसकी तलाश की जा रही है।

वारदात के समय अपने घर पर अकेली थी युवती

हिरवे ने बताया कि बबलू युवती के गांव का ही रहने वाला है तथा वह भी दलित है। उन्होंने कहा कि सोमवार दोपहर के समय युवती अपने घर पर अकेली थी तथा उसका पूरा परिवार पास के गांव भमोरी में पगड़ी के कार्यक्रम में गया हुआ था। थाना प्रभारी के अनुसार इसी का फायदा उठाकर एकतरफा प्यार में बबलू दीवार लांघकर युवती के घर में घुसा तथा जब युवती ने विरोध किया, तब उसने उसका गला रेत दिया। हिरवे ने बताया कि घायल युवती को तत्काल मूंदी स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां से गंभीर स्थिति में उसे खंडवा जिला अस्पताल रेफर किया गया।

पिता का आरोप, पुराने झगड़े का लिया बदला

पीड़िता के पिता ने बबलू को नशेड़ी बताते हुए आरोप लगाया कि कुछ दिनों पहले इस मामले में मेरे साथ उसका विवाद हुआ था। तब समझाकर मामला सुलझा लिया था। लेकिन उसने पुराने झगड़े का बदला सोमवार को मेरी बेटी से लिया। उन्होंने मांग की कि आरोपी पर कठोर कार्रवाई की जाये। पीड़ित युवती की बहन मनीषा ने बताया कि घटना के वक्त वह अपने घर के पास खड़ी थी और उसकी बहन भूरी घर के अंदर थी।

मनीषा ने कहा कि तभी बबलू अचानक घर में घुसा और मेरी बहन से बोला कि मैं तुझसे प्यार करता हूं और शादी करना चाहता हूं। मेरी बहन ने मना किया तो बबलू ने चाकू से उसका गला रेत दिया और वहां से भाग गया।

घटना के बारे में खंडवा के एससी विवेक सिंह ने बताया कि मध्य प्रदेश के खंडवा में एक व्यक्ति ने लड़की को शादी का प्रस्ताव दिया, जिसे ठुकराने पर व्यक्ति ने लड़की पर चाकू से हमला कर दिया। लड़का और लड़की एक ही समुदाय से हैं। लड़के ने लड़की पर शादी का दबाव डाला लेकिन नहीं मानने पर लड़के ने जानलेवा हमला कर दिया:लड़की का ऑपरेशन हो गया है लेकिन उसकी हालत अभी भी संवेदनशील है। आरोपी अभी हमारे गिरफ़्त में नहीं आया है, लेकिन हमारी पूरी टीम उसके पकड़ने के लिए पूरे प्रयास कर रही है।