Move to Jagran APP

MUDA Case: सिद्दरमैया की पत्नी ने मानी पत्र में व्हाइटनर लगाने की बात, दीवाली बाद सीएम से भी हो सकती है पूछताछ

Karnataka MUDA Case कर्नाटक के मुडा जमीन आवंटन मामले में सीएम सिद्दरमैया की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। उनकी पत्नी ने लोकायुक्त की पूछताछ के दौरान माना है कि उन्होंने अथॉरिटी में जमा किए गए पत्र में व्हाइटनर लगाया था। इसके अलावा लोकायुक्त पहले आरोपी के तौर पर पूछताछ के लिए सीएम सिद्दरमैया को नोटिस जारी कर सकते हैं।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 26 Oct 2024 10:39 PM (IST)
Hero Image
लोकायुक्त दीवाली के बाद सीएम से भी पूछताछ कर सकती है। (File Image)
मैसूर, आईएएनएस। कर्नाटक के लोकायुक्त ने मैसूर अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी केस में मुख्यमंत्री सिद्दरमैया की पत्नी पार्वती से पूछताछ की। सूत्रों की माने तो पूछताछ के दौरान सीएम की पत्नी ने माना कि अथॉरिटी में जमा किए गए पत्र में उन्होंने व्हाइटनर लगाया था।

पार्वती मैसूर में लोकायुक्त टीजे उडेशा के समक्ष पेश हुईं। सीएम की पत्नी पार्वती के बयान की वीडियो रिकॉर्डिंग की गई है। जांच के दौरान उन्होंने स्पष्ट किया कि वाक्य में गलती होने कारण व्हाइटनर का इस्तेमाल किया गया। जिस पत्र पर व्हाइटनर लगा कर अथॉरिटी में जमा किया गया, वह क्षतिपूर्ति स्थलों के आवंटन से संबंधित था। उन्हें ठीक से याद भी नहीं कि आखिर गलती क्या हुई थी।

विवादित जमीन को लेकर पूछे गए सवाल

सूत्रों के मुताबिक सीएम की पत्नी से केसारे गांव की 3.16 एकड़ विवादित जमीन को लेकर सवाल पूछे गए। इसके अलावा 14 स्थलों के क्षतिपूर्ति के लिहाज से आवंटन पर उनके जमा किए पत्रों के बारे में भी पूछताछ हुई। इस दौरान पार्वती ने लोकायुक्त को बताया कि जो जमीन उन्हें उपहार के रूप में दी गई, वहां पर वह पिछले तीन-चार सालों से नहीं गई हैं। इसके अलावा वह रोज दस्तावेजों पर हस्ताक्षर नहीं करतीं, इसलिए उनमें थोड़ी भिन्नता हो सकती है।

सीएम सिद्दरमैया से होगी पूछताछ

मैसूर अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी मामले की जांच कर रहे कर्नाटक के लोकायुक्त पहले आरोपी के तौर पर पूछताछ के लिए सीएम सिद्दरमैया को नोटिस जारी कर सकते हैं। सूत्रों की माने तो अभी इस मामले में दूसरी आरोपी उनकी पत्नी पार्वती के बयानों की सत्यता की जांच की जा रही है। दीवाली के बाद सिद्दरमैया को लोकायुक्त के समक्ष पेश होने का नोटिस जारी किया जाएगा।

लोकायुक्त ने इस मामले में तीसरे आरोपित और मुख्यमंत्री के रिश्तेदार मल्लिकार्जुन स्वामी व जमीन के मालिक जे.देवराजू से भी पूछताछ की है। प्रवर्तन निदेशालय भी इस मामले की जांच कर रहा है। हाल में ईडी ने अथॉरिटी के कार्यालय और देवराजू के बेंगलुरु स्थित आवास पर छापा मारा था।

ईडी ने की थी छापेमारी

इससे पहले मैसुरु शहरी विकास प्राधिकरण (मुडा) से जुड़े भू-आवंटन घोटाले के मामले में ईडी ने शुक्रवार को छापेमारी की। सूत्रों के अनुसार ईडी अधिकारियों ने केंद्रीय अर्धसैनिक बल के साथ मैसुरु स्थित मुडा कार्यालय और बेंगलुरु सहित कुछ अन्य स्थानों पर तलाशी ली। मैसुरु स्थित तहसीलदार कार्यालय से भी दस्तावेज मांगे गए हैं। एक आरोपित देवराजू के केंगेरी स्थित आवास पर भी तलाशी ली गई। उससे पूछताछ भी की गई।