Move to Jagran APP

Mumabi Airport: आज 6 घंटे के लिए बंद रहेगा मुंबई एयरपोर्ट, जानें क्या है वजह

मुंबई एयरपोर्ट आज यानी मंगलवार को सुबह 11 बजे से 5 बजे तक छह घंटे के लिए बंद रहेगा। एयरपोर्ट अथारिटी ने अपने बयान में कहा कि मुंबई हवाई अड्डा मानसून के बाद रनवे पर रखरखाव काम के लिए छह घंटे तक बंद रहेगा।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Tue, 18 Oct 2022 06:49 AM (IST)
Hero Image
आज 6 घंटे के लिए बंद रहेगा मुंबई एयरपोर्ट, जानें क्या है वजह
मुंबई, आनलाइन डेस्क। मुंबई एयरपोर्ट आज यानी कि मंगलवार को सुबह 11 बजे से 5 बजे तक छह घंटे के लिए बंद रहेगा। एयरपोर्ट अथारिटी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। एयरपोर्ट अथारिटी ने अपने बयान में कहा कि मुंबई हवाई अड्डा मानसून के बाद रनवे पर रखरखाव काम के लिए छह घंटे तक बंद रहेगा।

छह घंटे के लिए बंद रहेगा मुंबई एयरपोर्ट

छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (CSMIA) ने कहा कि एयरपोर्ट के दोनों रनवे RWY 14/32 और 09/27 पर रखरखाव काम होगा, इसलिए मंगलवार को बंद रखने का फैसला किया गया है। CSMIA ने ट्वीट किया कि हमने मानसून के बाद रनवे पट्टी के रखरखाव के हिस्से के रूप में, मुंबई हवाई अड्डे पर मंगलवार को सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक रनवे को बंद करने की योजना बनाई है।

रोज करीब 800 से अधिक विमानों की आवाजाही

बता दें कि मुंबई एयरपोर्ट से रोजाना सैकड़ों विमान उड़ान भरते हैं और लैंड करते हैं। CSMIA ने कहा कि एयरपोर्ट से रोज करीब 800 से ज्यादा विमान लैंड और टेक आफ करते हैं। इसलिए हवाई पट्टी का रखरखाव जरूरी है और मानसून खत्म होने के बाद हर साल इस तरह का अभ्यास किया जाता है, ताकि रनवे दुरुस्त रहें। उन्होंने कहा कि रखरखाव का काम इसलिए भी जरूरी है कि यात्रियों की सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित किया जा सके।

विमानों को किया गया पुनर्निर्धारित

एयरपोर्ट अथारिटी ने बताया कि इस अवधि के दौरान उड़ानों को एयरलाइन ग्राहकों और अन्य प्रमुख हितधारकों के सहयोग से पुनर्निर्धारित किया गया है ताकि रखरखाव को सुचारू रूप से पूरा किया जा सके। बता दें कि मुंबई हवाईअड्डे को इस महीने की शुरुआत में इंडिगो के एक विमान में बम के बारे में एक फर्जी ईमेल की चेतावनी मिली थी।

ये भी पढ़ें: Bombay HC में दुष्‍कर्म के आरोपित को जमानत, लापता पीड़िता एक साल में मिली तो करनी होगी शादी

ये भी पढ़ें: कुर्ला रेलवे प्लेटफार्म पर आटो चलाने के आरोप में चालक गिरफ्तार, कोर्ट में हुई पेशी