Move to Jagran APP

'हिंदुस्तान वालों... खून के आंसू रोओगे', फ्लाइट के बाद मुंबई-हावड़ा मेल को मिली बम से उड़ाने की धमकी

एक बार फिर ट्रेन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। गौरतलब है कि इस बार धमकी देने वाले ने एक साथ ट्रेन और फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी। मुंबई-हावड़ा मेल को टाइमर बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। वहीं आज सुबह मुंबई से न्यूयॉर्क जा रहे एयर इंडिया के विमान को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 14 Oct 2024 11:08 AM (IST)
Hero Image
Mumbai Howrah Mail bomb threat: एयर इंडिया फ्लाइट और ट्रेन को बम से उड़ाने की धमकी मिली।(फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

एएनआई, नई दिल्ली। Train Bomb Threat। मुंबई-हावड़ा मेल को टाइमर बम से उड़ाने की धमकी मिली। सुबह करीब चार बजे ऑफ-कंट्रोल को यह संदेश मिला। इसके बाद ट्रेन अधिकारियों ने आनन-फानन में ट्रेन नंबर 12809 को जलगांव स्टेशन पर रोककर जांच की।

करीब दो घंटे तक ट्रेन की जांच की गई। इसमें कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। इसके बाद ट्रेन गंतव्य की ओर रवाना कर दिया गया। धमाके की धमकी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी गई थी।

फजलुद्दीन नामक अकाउंट के जरिए ट्रेन को उड़ाने की धमकी दी गई। इसमें लिखा था, "क्या रे हिंदुस्तानी रेलवे आज सुबह खून के आंसू रोओगे तुम लोग आज फ्लाइट में भी बम रखवाया है और 12809 ट्रेन में भी रखवाया है नासिक आने से पहले बड़ा धमाका होगा।"

मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही फ्लाइट को बम से उड़ाने की मिली धमकी 

बता दें कि आज सुबह मुंबई से न्यूयॉर्क जा रहे एयर इंडिया के विमान को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इसके बाद हवाई जहाज को दिल्ली की तरफ डायवर्ट कर दिया गया। विमान को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया।

कुछ दिनों पहले मैसूर से दरभंगा जाने वाली बागमती सुपरफास्ट एक्स्प्रेस खड़ी ट्रेन से टकरा गई। हादसे के कारण ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में 19 लोग घायल हो गए थे। वहीं, पिछले कुछ दिनों में रेल दुर्घटना की कई साजिशों को नाकाम किया गया है।

इस्लामपुर-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन को पलटाने की रची गई थी साजिश

इससे पहले मंगलवार की देर रात मखदुमपुर और बेला स्टेशन के बीच नेयामतपुर हाल्ट के नजदीक पटरी पर बड़ा पत्थर रखकर इस्लामपुर-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन को पलटाने की साजिश रची गई थी। को पायलट की समय रहते पत्थर पर नजर पड़ गई और उन्होंने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त होने से बचा लिया। जीआरपी (राजकीय रेल पुलिस) थाना प्रभारी दीपनारायण यादव ने बताया कि किसी असामाजिक तत्व ने पटरी पर पत्थर रख दिया था।

इंडिया विमान ने देर रात 2 बजे मुंबई स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरी थी. विमान न्यूयॉर्क जा रहा था. फ्लाइट को टेकऑफ हुए थोड़ा ही वक्त बीता था कि उसे बम से उड़ाने की धमकी मिली जिसके बाद दिल्ली डायवर्ट कराया गया।

यह भी पढ़ें: Air India के विमान में बम की धमकी से मचा हड़कंप, मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही फ्लाइट को दिल्ली किया गया डायवर्ट