Move to Jagran APP

Mumbai News: 14 महीने बाद खुला एमबीबीएस छात्रा की हत्या का राज, समुद्र में शव ढूंढ़ने पहुंची जांच टीम

मुम्बई की थर्ड ईयर की एमबीबीएस की छात्रा के हत्या का मामला 14 महीनों के बाद सुलझ गया। पुलिस ने संदिग्ध को गिरफ्तार कर पूछताछ किया। आरोपी ने बताया कि उसने छात्रा की हत्या कर उसका शव समुद्र में फेंक दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariUpdated: Fri, 20 Jan 2023 03:16 PM (IST)
Hero Image
एसबीबीएस की छात्रा की हत्या कर इसके शव को समुद्र में फेंका।
मुम्बई, ऑनलाइन डेस्क। एमबीबीएस छात्रा सदिच्छा साने की हत्या के मामले में मुम्बई पुलिस ने 14 महीनों के बाद एक बड़ा खुलासा किया है। इस मामले के मुख्य आरोपी मिट्ठू सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है कि उसने छात्र को जान से मारकर उसका शव समुद्र में फेंक दिया है। आरोपी ने पुलिस को वो जगह भी दिखा दी है जहां से छात्र के शव को समुद्र में फेंका था। फिलहाल मुम्बई पुलिस और इंडियन नेवी के साथ मिलकर छात्र के शव को ढूंढ़ने की कोशिश कर रही है। पुलिस ने आरोपी के टी-शर्ट को भी जब्त कर लिया है जो उसने हत्या के दौरान पहना था।

कई धाराओं के तहत मामला दर्ज

क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने कहा कि मामले में अपहरण का मामला दर्ज होने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था और उससे पूछताछ जारी थी। इसी दौरान उसने हत्या वाली बात कबूल की। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 201 (अपराध के साक्ष्य को गायब करना, या स्क्रीन अपराधी को झूठी जानकारी देना) और 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

14 महीने बाद खुला राज

29 नवंबर, 2021 में एमबीबीएस के थर्ड ईयर का छात्रा अपने घर से पेपर देने के लिए निकली लेकिन वो वापस घर नहीं आई। इसके बाद परिजनों ने पुलिस में उसकी रिपोर्ट दर्ज कराई। मामले की जांच क्राइम ब्रांच करने लगी थी। मामले की जांच के दौरान पुलिस ने संदिग्ध के तौर पर मिट्ठू सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। इसपर पहले अपहरण का मामला दर्ज किया गया। इउससे पूछताछ शुरू हुई तब उसने बताया कि बांडा स्टैंड के पास लाइफगार्ड के तौर पर उसकी ड्यूटी लगी थी।

इस दौरान सदिच्छा उसे वहां दिखी तो आरोपी को लगा कि वो आत्महत्या करने के इरादे से आई है। तब ये इस छात्रा के पास पहुंचा औरक फिर दोनों में बातें शुरू हो गई। बातें रात के 12 बजे से सुबह के 3 बजे तक चलती रही। फिर मिट्ठू सिंह सेल्फी लेकर वहां से चला गया, लेकिन बाद में पुलिस को पता लगा कि मामला कुछ और ही था।

आरोपी ने कबूल कर लिया कि उसने ही सदिच्छा की हत्या की है और पुलिस को बताया कि हत्या के बाद शव को समुद्र में फेंक दिया। क्राइम ब्रांच ने आरोपी के दो साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पुलिस अभी इस बात की जांच कर रही है कि आखिर आरोपी ने सदिच्छा की हत्या क्यों कि क्योंकि दोनों एक-दूसरे को जानते भी नहीं थे, साथ ही पुलिस इस बात की भी जांच करने की कोशिश कर रही है कि हत्या से पहले मिट्ठू ने उसके साथ कोई गलत हरकत तो नहीं की है। 

यह भी पढ़ें: Maharashtra News: जिम में वर्कआउट के दौरान महाराष्ट्र के 67 वर्षीय व्यक्ति की मौत

Mumbai: मेडिकल छात्रा का सोशल मीडिया अकाउंट हैक! परिवार को भेजी ब्वायफ्रेंड की तस्वीरें, एमबीए छात्र गिरफ्तार