Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हमास की तरह दहशत पैदा करने आए थे आतंकी', मुंबई हमले की 15वीं बरसी पर इजरायली राजदूत बोले- हम भारत के साथ हैं खड़े

मुंबई हमले की आज 15वीं बरसी है। मुंबई हमले की 15वीं बरसी पर भारत में इजरायल के राजदूत ने मृतकों को याद किया। उन्होंने इस घटना को भारत के लिए भयावह बताया। उन्होंने कहा कि हमास की तरह आतंकी इस घटना का प्रसारण करना चाहते थे। उनका मकसद न केवल हत्या करना था बल्कि जीवित बचे लोगों में दहशत पैदा करना और उन्हें डराना था।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sun, 26 Nov 2023 08:55 AM (IST)
Hero Image
'हमास की तरह दहशत पैदा करने आए थे आतंकी', मुंबई हमले की 15वीं बरसी पर इजरायली राजदूत बोले (फोटो एएनआई)

एएनआई, नई दिल्ली। Mumbai Terror Attack 26/11 15 Years: मुंबई हमले की 15वीं बरसी पर भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने अपनी जान गंवाने वाले लोगों को याद किया। राजदूत गिलोन ने कहा कि यह एक भयानक घटना थी, जब मुंबई के लोगों को एक आतंकी हमले का सामना करना पड़ा था।

'हमास की तरह दहशत पैदा करने आए थे आतंकी'

राजदूत गिलोन ने कहा कि मुंबईवासियों के जीवन को दहशत से भरने के लिए आतंकियों ने मुंबई हमले को अंजाम दिया था। उन्होंने कहा कि हमास की तरह आतंकी इस घटना का प्रसारण करना चाहते थे। उनका मकसद न केवल हत्या करना था, बल्कि जीवित बचे लोगों में दहशत पैदा करना और उन्हें डराना था।

पीएम मोदी के बयान का किया जिक्र

इजरायली दूत ने कहा कि हम भारतीय को बताना चाहते हैं कि इजरायल हमेशा ही भारत के साथ खड़ है। जब आप आतंकवाद से लड़ते हैं तो कोई किंतु-परंतु नहीं होता है। हम साथ मिलकर काम कर रहे हैं। उन्होंने पीएम मोदी के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि आतंकवाद एक वैश्विक घटना है, आपको विश्व स्तर पर हाथ मिलाना होगा। दुनिया के देशों, स्वतंत्र लोगों को इससे लड़ने के लिए हाथ मिलाना होगा और प्रयास करना होगा।

यह भी पढ़ें- भारत-US, ब्रिटेन समेत इन देशों में प्रतिबंध, पाकिस्तान में मिली पनाह तो ड्रैगन ने दी सुरक्षा; हाफिज सईद के 'लश्कर' की कहानी

यह भी पढ़ें- 26/11 Attack Anniversary: 15 साल पहले जब दहल उठी थी पूरी मुंबई... हमले के जख्म भुलाए नहीं भूलते