Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

LK Advani: भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी ने लालकृष्ण आडवाणी से की मुलाकात, भारत रत्‍न दिये जाने की घोषणा पर दी बधाई

भारत रत्न मिलने की घोषणा के बाद वरिष्ठ भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी ने दिल्ली में वरिष्ठ लालकृष्ण आडवाणी से उनके आवास पर मुलाकात की और भारत रत्‍न दिये जाने की घोषणा पर उन्हें बधाई दी। मालूम हो कि भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी को केंद्र सरकार ने भारत रत्न देने का एलान किया है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Sat, 03 Feb 2024 10:52 PM (IST)
Hero Image
भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी ने लालकृष्ण आडवाणी से की मुलाकात।

एएनआई, नई दिल्ली। भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी को केंद्र सरकार ने भारत रत्न देने का एलान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी और उन्हें फोन पर बधाई भी दी।

लालकृष्ण आडवाणी से मिले मुरली मनोहर जोशी

भारत रत्न मिलने की घोषणा के बाद वरिष्ठ भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी ने दिल्ली में वरिष्ठ लालकृष्ण आडवाणी से उनके आवास पर मुलाकात की और उन्हें भारत रत्‍न दिये जाने की घोषणा पर बधाई दी।

पीएम मोदी ने दी बधाई

पीएम ने कहा कि मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। मैंने भी उनसे बात की और इस सम्मान से सम्मानित होने पर उन्हें बधाई दी। हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक, भारत के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय है।

पीएम मोदी ने कहा कि जनता की सेवा में आडवाणी की पारदर्शिता हमेशा याद रहेगी। उन्होंने कहा कि आडवाणी ने राजनीतिक नैतिकता में एक अनुकरणीय मानक स्थापित किया है। उन्होंने राष्ट्रीय एकता और सांस्कृतिक पुनरुत्थान को आगे बढ़ाने की दिशा में अद्वितीय प्रयास किए हैं।

यह भी पढ़ेंः देश की सेवा में जीवन समर्पित करने वाले को राष्ट्र कभी नहीं भूलता, लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर बोले PM Modi

भारत का महान बेटा हैं अडवाणीः पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने ओडिशा में एक रैली को संबोधित करते हुए लालकृष्ण आडवाणी को भारत का महान बेटा बताया। उन्होंने कहा कि लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने का निर्णय दिखाता है कि देश उन लोगों को कभी नहीं भूलता है। जो इसकी सेवा में अपना जीवन समर्पित कर देते हैं।

यह भी पढ़ेंः BJP के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न, पीएम मोदी ने एलान कर कहा- मेरे लिए ये भावुक क्षण