Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने हिंदुओं पर हमलों पर चिंता जताई, कहा- बांग्लादेश में हो रही साजिश

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने बांग्लादेश में हिंदुओं बौद्धों और अन्य अल्पसंख्यक समुदायों पर बढ़ते हमलों पर गहरी चिंता व्यक्त की है। मंच के राष्ट्रीय संयोजक शाहिद सईद ने कहा कि बांग्लादेश में लगभग 1.30 करोड़ हिंदुओं का जीवन संपत्ति और सम्मान गंभीर खतरे में है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश की आजादी के समय हिंदुओं की आबादी 29 प्रतिशत थी लेकिन संख्या घटकर नौ प्रतिशत से भी कम रह गई है।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 11 Aug 2024 05:30 AM (IST)
Hero Image
मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने हिंदुओं पर हमलों पर चिंता जताई

 एएनआई, नई दिल्ली। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (एमआरएम) ने बांग्लादेश में हिंदुओं, बौद्धों और अन्य अल्पसंख्यक समुदायों पर बढ़ते हमलों पर गहरी चिंता व्यक्त की है और दावा किया है कि ये हमले इस्लामी कट्टरपंथियों द्वारा हिंदू आबादी को खत्म करने और आरक्षण की आड़ में उनकी संपत्तियों को जब्त करने के उद्देश्य से की गई एक सुनियोजित साजिश का हिस्सा हैं।

बांग्लादेश में लगभग 1.30 करोड़ हिंदू

मंच के राष्ट्रीय संयोजक शाहिद सईद ने कहा कि बांग्लादेश में लगभग 1.30 करोड़ हिंदुओं का जीवन, संपत्ति और सम्मान गंभीर खतरे में है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश की आजादी के समय, हिंदुओं की आबादी 29 प्रतिशत थी लेकिन अब यह संख्या घटकर नौ प्रतिशत से भी कम रह गई है।

हिंदुओं के खिलाफ हिंसा लगातार जारी

सईद ने चेतावनी दी कि अगर इन हमलों को रोकने के लिए सख्त कदम नहीं उठाए गए तो बांग्लादेश के भी पाकिस्तान की राह पर चलने का खतरा है। उन्होंने जोर देकर कहा कि बांग्लादेश में आरक्षण के खिलाफ चल रहा आंदोलन महज एक बहाना लगता है क्योंकि हिंदुओं के खिलाफ हिंसा लगातार जारी है।

उनके घरों, दुकानों और मंदिरों को सुनियोजित ढंग तरीके से निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने यूनुस सरकार से इन हमलों से निपटने के लिए निर्णायक कार्रवाई करने और हिंदू समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित करने का अनुरोध किया।