Move to Jagran APP

तमिलनाडु के तिरुवल्लूर में ट्रेन हादसा, मालगाड़ी से टकराई बागमती एक्सप्रेस; पटरी से उतरे 12 डिब्बे

Bagmati Express Accident तमिलनाडु में भीषण रेल हादसे में मैसूर से दरभंगा जाने वाली बागमती सुपरफास्ट एक्स्प्रेस एक खड़ी ट्रेन से टकरा गई। हादसे में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। बताया जा रहा है कि कवारप्पेट्टई रेलवे स्टेशन के पास हुआ है। घटनास्थल पर रेलवे के अधिकारी पहुंच गए हैं और बचाव कार्य भी शुरू कर दिया गया है।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Fri, 11 Oct 2024 11:04 PM (IST)
Hero Image
जानकारी के अनुसार बागमती एक्स्प्रेस ने खड़ी ट्रेन को टक्कर मारी है।

एजेंसी, चेन्नई। तमिलनाडु के तिरुवल्लूर से बड़े रेल हादसे की खबर है, जहां मैसूर से दरभंगा जाने वाली बागमती सुपरफास्ट एक्स्प्रेस खड़ी ट्रेन से टकरा गई। हादसे के कारण ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। 

तिरुवल्लूर पुलिस ने एजेंसी को बताया कि मैसूर से दरभंगा होते हुए पेरम्बूर जा रही एक पैसेंजर ट्रेन तिरुवल्लूर के पास कवारप्पेट्टई रेलवे स्टेशन पर खड़ी एक मालगाड़ी से टकरा गई। रेलवे अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

यात्रियों को निकाल लिया गया है: अधिकारी

एएनआई के अनुसार रेलवे बोर्ड के कार्यकारी निदेशक सूचना एवं प्रचार दिलीप कुमार का कहना है, '12578 बागमती एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी मिली है। अब तक रेलवे की ओर से राहत एवं बचाव दल दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुका है और सभी डिब्बों से यात्रियों को निकालने का काम जारी है। 90% से अधिक यात्रियों को निकाल लिया गया है।'

अधिकारी ने कहा, 'हमें अभी तक किसी के हताहत होने या गंभीर रूप से घायल होने की कोई सूचना नहीं मिली है। राहत दल और मेडिकल टीम दोनों ही दुर्घटनास्थल पर मौजूद हैं। जीएम सदन रेलवे और डीआरएम सदन चेन्नई डिवीजन दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं। बाकी यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए चेन्नई स्टेशन से रेलवे द्वारा आवश्यक व्यवस्था की जा रही है।'

— ANI (@ANI) October 11, 2024

कई लोगों के घायल होने की खबर

समाचार एजेंसी पीटीआई ने रेलवे पुलिस के हवाले से बताया कि तमिलनाडु के कवरपेट्टई में एक्सप्रेस ट्रेन ने खड़ी ट्रेन को टक्कर मारी। पुलिस ने हादसे में कई लोगों के घायल होने की भी आशंका जताई है। पुलिस ने एजेंसी को बताया कि बचाव दल और एम्बुलेंस घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। घटना से जुड़ी अधिक जानकारी की फिलहाल प्रतीक्षा की जा रही है।