Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnataka: राष्ट्र भगवद गीता, कुरान, बाइबिल के अनुसार नहीं चल रहा है; यह संविधान पर चल रहा है: मंत्री प्रियांक खड़गे

कर्नाटक के आरडीपीआर आईटी और बीटी मंत्री प्रियांक खड़गे ने बुधवार को कहा कि देश को भगवद गीता कुरान और बाइबिल के अनुसार नहीं चलाया जा रहा है और इससे विवाद पैदा हो गया है। खड़गे ने कहा कि देश संविधान के अनुसार चल रहा है। किसी भी राय के बावजूद कर्नाटक में सरकार संविधान के अनुसार काम करती है। सरकारें संविधान के आधार पर काम करती हैं।

By Versha Singh Edited By: Versha Singh Updated: Wed, 27 Dec 2023 12:26 PM (IST)
Hero Image
राष्ट्र संविधान पर चल रहा है: मंत्री प्रियांक खड़गे

आईएनएस, हुबली, (कर्नाटक)। कर्नाटक के आरडीपीआर, आईटी और बीटी मंत्री प्रियांक खड़गे ने बुधवार को कहा कि देश को भगवद गीता, कुरान और बाइबिल के अनुसार नहीं चलाया जा रहा है और इससे विवाद पैदा हो गया है।

हुबली में बोलते हुए, खड़गे ने जोर देकर कहा कि देश संविधान के अनुसार चल रहा है। किसी भी राय के बावजूद, कर्नाटक में सरकार संविधान के अनुसार काम करती है। सरकारें संविधान के आधार पर काम करती हैं।

कर्नाटक में सरकार बसवा और अंबेडकर के सिद्धांतों पर चलती है। पिछली सरकार हिंदुत्व के सिद्धांत पर चल रही थी। मंत्री खड़गे ने कहा कि अध्यक्ष की सीट पर बैठे विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने तब कहा था कि वह आरएसएस पृष्ठभूमि से आते हैं।

भाजपा ने कथित तौर पर कोविड महामारी के दौरान लोगों की जान की कीमत पर पैसा लूटा है।

उन्होंने मांग की और कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बी.वाई. विजयेंद्र को भाजपा विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल द्वारा लगाए गए आरोपों का जवाब देना चाहिए।

असंतुष्ट विधायक यतनाल ने मंगलवार को कहा कि वह कर्नाटक में बी.एस. के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में 40,000 करोड़ रुपये की कथित अनियमितताओं का पर्दाफाश करेंगे। येदियुरप्पा को कोविड-19 महामारी के चरम के दौरान पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें- Karnataka: बीजेपी सांसद ने सीएम सिद्धारमैया को कहा 'सुस्त', प्रताप सिम्हा के खिलाफ दर्ज हुई FIR

यह भी पढ़ें- Hyderabad: कार दुर्घटना में पूर्व विधायक के बेटे को बचाना अधिकारी के लिए पड़ा भारी, पुलिस आयुक्त ने SHO को किया निलंबित