Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मलयालम फिल्म इंडस्‍ट्री में कुछ चिंताजनक मुद्दे, हेमा समिति की रिपोर्ट में खुलासा; अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया संज्ञान

मलायलम महिलाओं के साथ यौन शोषण मामले में हेमा कमेटी की रिपोर्ट पर NCW ने बयान दिया है राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) के संज्ञान में यह आया है कि मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के भीतर कुछ चिंताजनक मुद्दे हैं जैसा कि हेमा समिति की रिपोर्ट में उजागर किया गया है। आयोग इन मामलों को संबोधित करने में अपने प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sat, 31 Aug 2024 09:38 PM (IST)
Hero Image
मलयालम फिल्म इंडस्‍ट्री में कुछ चिंताजनक मुद्दे

एएनआई, मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के साथ यौन शोषण का मामला तूल पकड़ रहा है। अब हेमा कमेटी की रिपोर्ट पर NCW ने बयान दिया है, राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) के संज्ञान में यह आया है कि मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के भीतर कुछ चिंताजनक मुद्दे हैं, जैसा कि हेमा समिति की रिपोर्ट में उजागर किया गया है।

इन चिंताओं के जवाब में, एनसीडब्ल्यू ने इस पर विचार करने के लिए कदम उठाए हैं। इसके केवल कुछ पार्ट में ही वर्तमान में सार्वजनिक डोमेन में उपलब्ध हैं।

क्या बोला NCW?

एनसीडब्ल्यू, अपनी जिम्मेदारियों के अनुसार राष्ट्रीय महिला आयोग अधिनियम, 1990, महिलाओं के अधिकारों की सुरक्षा से संबंधित मामलों की देखरेख और समानता और विकास का समर्थन करने के लिए डिजाइन किए गए कानूनों के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए समर्पित है।

'न्यायसंगत कामकाजी माहौल को दिया जाए बढ़ावा'

आयोग इन मामलों को संबोधित करने में अपने प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। प्राधिकारियों को यह सुनिश्चित करना होगा कि महिलाओं के अधिकारों को बरकरार रखा जाए और इंडस्ट्री के भीतर एक सुरक्षित, न्यायसंगत कामकाजी माहौल को बढ़ावा दिया जाए।'