Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NIA Raid: दिल्ली-NCR, बिहार समेत देश के कई राज्यों में NIA की छापेमारी, गैंगस्टर केस में हो रही कार्रवाई

NIA Raid राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने देश में कई ठिकानों पर गैंगस्टर केस में कार्रवाई की है। दिल्ली-एनसीआर पंजाब हरियाणा राजस्थान और चंडीगढ़ में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने छापा मारा है। फिलहाल एनआइ की छापेमारी जारी है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Tue, 18 Oct 2022 10:49 AM (IST)
Hero Image
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने कई ठिकानों पर मारा छापा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एजेंसी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर समेत कई स्थानों पर छापेमारी की। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की इस कार्रवाई का मकसद भारत और विदेशों में स्थित आतंकवादियों, गैंगस्टरों और ड्रग तस्करों पर शिकंजा कसना है।

NIA ने देश के कई राज्यों में मारा छापा

जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने भारत और विदेशों में स्थित आतंकवादियों, गैंगस्टरों और मादक पदार्थों के तस्करों के बीच उभरती नेक्सेस को खत्म करने के लिए ये कार्रवाई की है। NIA ने पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में छापेमारी की है।

इन जगहों पर चल रही छापेमारी

  1. दिल्ली-NCR
  2. पंजाब
  3. हरियाणा
  4. राजस्थान
  5. चंडीगढ़
  6. बिहार 

पटना के फुलवारी शरीफ में छापेमारी जारी

वहीं, पीएफआई मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा पटना के फुलवारी शरीफ में दो जगहों पर छापेमारी चल रही है।

गैंगस्टर नरेश सेठी के आवास पर NIA की रेड

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम हरियाणा के झज्जर में गैंगस्टर नरेश सेठी के आवास पर छापेमारी कर रही है। बता दें कि गैंगस्टर नरेश सेठी के आवास के बाहर पुलिस बल की तैनाती की गई है। झज्जर के DSP रविंदर कुमार कुंडू ने बताया कि यहां पर करीब 4 घंटे सर्च अभियान चलाया गया है, जिसके बाद NIA की टीम रिपोर्ट तैयार कर अपने साथ लेकर गई है। NIA की टीम अपने विभाग को रिपोर्ट सौपेंगे।

14 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर में भी मारा था छापा

इससे पहले 14 अक्टूबर को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने ड्रोन डिलीवरी मामले में जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले सहित कई स्थानों पर छापा मारा था। NIA के मुताबिक, इस मामले में अब तक किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है। बता दें कि पिछले 9 महीनों में सुरक्षा बलों ने पड़ोसी देश पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में 191 ड्रोन के अवैध प्रवेश को देखा है। जो देश के आंतरिक सुरक्षा के मामलों के लिए बड़ी चिंता का कारण है।

सिद्धू मूसेवाला मामले में कई ठिकानों पर मारा था छापा

बता दें कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सितंबर माह में बड़ी कार्रवाई की थी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने देश के कई राज्यों में 60 से ज्यादा ठिकानों पर छापा मारा था। एनआईए की यह छापेमारी सिद्धूमूसे वाला की हत्या से जुड़े संदिग्ध आतंकी गिरोहों के संबंध में की गई थी।

NIA ने प्रतिबंधित PFI पर कसा शिकंजा

इसके अलावा राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने कुछ दिन पहले देश भर में टेरर फंडिंग मामले में प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के ठिकानों पर भी रेड की थी। इस छापेमारी के दौरान राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने PFI के 106 कार्यकर्ताओं को देश में आतंकी गतिविधियों का कथित रूप से समर्थन करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें- Kashmir Target Killing: कृष्ण भट्ट की हत्या के बाद अब यूपी के श्रमिकों पर ग्रेनेड हमला, LeT का आतंकी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी आज 90वीं इंटरपोल महासभा को करेंगे संबोधित, दिल्ली के प्रगति मैदान में होगा आयोजन