Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PFI पर NIA का शिकंजा, दिल्ली-राजस्थान और महाराष्ट्र समेत कई ठिकानों पर मारा छापा

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार (11 अक्टूबर) को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की है। एजेंसी ने पीएफआई के ऊपर यह कार्रवाई देशभर में उसके ठिकानों पर की है। छापेमारी दिल्ली-एनसीआर महाराष्ट्र यूपी राजस्थान मदुरै आदि स्थानों पर चल रही है। पीएफआई को पिछले साल आतंकवाद विरोधी गैरकानूनी गतिविधियां अधिनियम (UAPA) के तहत बैन कर दिया गया था।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Wed, 11 Oct 2023 08:38 AM (IST)
Hero Image
देशभर में PFI के ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी (फोटो, एक्स)

पीटीआई, नई, दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार (11 अक्टूबर) को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की है। एजेंसी ने पीएफआई के ऊपर यह कार्रवाई देशभर में उसके ठिकानों पर की है। छापेमारी दिल्ली-एनसीआर, महाराष्ट्र, यूपी, राजस्थान, मदुरै आदि स्थानों पर चल रही है।

पीएफआई को पिछले साल आतंकवाद विरोधी गैरकानूनी गतिविधियां अधिनियम (UAPA) के तहत बैन कर दिया गया था।

प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के संबंध में एनआईए की छापेमारी दिल्ली के बल्लीमारान इलाके में चल रही है।

केस नंबर 31/2022 में हुई की छापेमारी

एनआईए सूत्रों के मुताबिक, यह छापेमारी एजेंसी के केस नंबर 31/2022 में की गई है, जो पीएफआई और उसके नेताओं और कैडरों की हिंसक और गैरकानूनी गतिविधियों में संलिप्तता से संबंधित है। सभी आरोपी पटना के फुलवारीशरीफ इलाके में हिंसक और गैरकानूनी गतिविधियों के उद्देश्य से इकट्ठे हुए थे।

फुलवारीशरीफ में हुई थी एफआईआर दर्ज

हालांकि, एनआईए के अधिकारी इस मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं और ज्यादा कुछ बोलने से इनकार किया। मामला शुरू में 12 जुलाई, 2022 को फुलवारीशरीफ पुलिस स्टेशन में एफआईआर के रूप में दर्ज किया गया था। इसके बाद एजेंसी ने मामले को फिर से पिछले साल 22 जुलाई को दर्ज किया था।

ये भी पढ़ें: Sikkim: सिक्किम में आई बाढ़ में 16 विदेशी नागरिकों सहित 176 नागरिकों को निकाला गया बाहर, IAF ने दी जानकारी