Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तमिलनाडु में NCB को सफलता, ड्रग्स तस्करी का 'किंगपिन' जाफर सादिक गिरफ्तार; ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड तक फैला था जाल

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने सादिक को भारत ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच फैले अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी नेटवर्क का मास्टरमाइंड और किंगपिन करार दिया है। एनसीबी लंबे समय से सादिक की तलाश कर रही थी और तमिलनाडु में उससे जुड़े परिसरों पर छापेमारी की थी। फिलहाल आरोपी से पूछताछ जारी है और उससे जुड़े अन्य लोगों का भी पता लगाया जा रहा है।

By Shalini Kumari Edited By: Shalini Kumari Updated: Sat, 09 Mar 2024 12:58 PM (IST)
Hero Image
ड्रग तस्करी के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पीटीआई, नई दिल्ली। एनसीबी ने शनिवार को कहा कि उसने अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थों की तस्करी की जांच के मामले में तमिलनाडु स्थित नशीले पदार्थों के कथित डीलर जाफर सादिक को गिरफ्तार किया है। तमिल फिल्मों के निर्माता सादिक को हाल ही में सत्तारूढ़ डीएमके ने पार्टी से निष्कासित कर दिया था। वह डीएमके के एनआरआई विंग के चेन्नई पश्चिम उप आयोजक थे।

कई देशों में फैला नेटवर्क

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने उसे भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच फैले अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी नेटवर्क का मास्टरमाइंड और किंगपिन करार दिया है। पिछले महीने, संघीय मादक द्रव्य निरोधक एजेंसी ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। इसके साथ ही, दिल्ली के एक गोदाम की तलाशी में 50 किलोग्राम नशीले पदार्थ बनाने वाला रसायन स्यूडोएफेड्रिन जब्त किया था।

अन्य साथियों की तलाश जारी

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एनसीबी तब से सादिक की तलाश कर रही थी और तमिलनाडु में उससे जुड़े परिसरों पर छापेमारी की थी। फिलहाल, आरोपी से पूछताछ जारी है और उससे जुड़े अन्य लोगों का भी पता लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Photos: जीप पर सैर, हाथी की सवारी... Kaziranga National Park की खूबसूरती को कैमरे में कैद करते दिखे PM मोदी

यह भी पढ़ें: Sela Tunnel: आंधी-तूफान में भी LAC पर होगी फास्ट आर्मी मूवमेंट, टेंशन में चीन; सेला सुरंग की खास बातें