Move to Jagran APP

बीजेपी के तेजस्वी सूर्या ने HAL पर टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- 5 गुना बढ़ गई हैं कीमतें

भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने सोमवार को हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा सार्वजनिक क्षेत्र की प्रमुख कंपनी के शेयर की कीमतें पांच गुना बढ़ गई हैं। सांसद ने कहा कि राहुल गांधी एचएएल को लेकर केंद्र सरकार पर हमला कर रहे हैं वास्तविकता यह है कि एचएएल के शेयर की कीमतें पिछले पांच वर्षों में लगभग पांच गुना बढ़ गई हैं।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Mon, 24 Jul 2023 05:11 PM (IST)
Hero Image
भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड पर टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधा।
नई दिल्ली, पीटीआई। भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने सोमवार को हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड पर टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा सार्वजनिक क्षेत्र की प्रमुख कंपनी के शेयर की कीमतें पांच गुना बढ़ गई हैं और इसने अपनी वैश्विक उपस्थिति बढ़ा दी है। एक ट्वीट में बेंगलुरु से लोकसभा सांसद ने कहा, "राहुल गांधी एचएएल को लेकर कंपनी पर और केंद्र सरकार पर हमला कर रहे हैं, वास्तविकता यह है कि एचएएल के शेयर की कीमतें पिछले पांच वर्षों में लगभग पांच गुना बढ़ गई हैं और 80,000 करोड़ से अधिक मजबूत ऑर्डर बुक है।"

भाजपा के युवा मोर्चा प्रमुख सूर्या ने कहा कि, "हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) ने मलेशिया में नए कार्यालय के साथ विश्व स्तर पर विस्तार किया है। उन्होंने कहा, "अर्जेंटीना अपने सशस्त्र बलों के लिए एचएएल के हेलीकॉप्टर चाहता है।"

उन्होंने कहा, "केवल वामपंथी लोग ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एचएएल की शानदार प्रगति के बारे में नहीं जानते हैं।" गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान, भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र पर राज्य संचालित एयरोस्पेस प्रमुख एचएएल को कमजोर करने और भारत की रणनीतिक क्षमता को नष्ट करने का आरोप लगाया।