Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Excise Policy Case: CBI मनीष सिसोदिया से कर सकती है दूसरे दौर की पूछताछ

सिसोदिया ने आरोप लगाया कि उन पर आम आदमी पार्टी छोड़ने और जांच एजेंसी के मुख्यालय में भाजपा में शामिल होने का दबाव बनाया जा रहा है। एजेंसी ने कहा इस मामले की जांच कानूनी तरीके से जारी रहेगी।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Tue, 18 Oct 2022 11:43 PM (IST)
Hero Image
CBI दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के जवाबों से संतुष्ट नहीं है।

नई दिल्ली, आइएएनएस। आबकारी नीति घोटाले के मामले में सीबीआइ (CBI) दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के जवाबों से संतुष्ट नहीं है। इसलिए वह सिसोदिया को फिर से पूछताछ के लिए समन भेजने पर विचार कर रहे हैं। सीबीआइ के सूत्रों का कहना है कि उनके अफसरों को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री सिसोदिया से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला है। केंद्रीय जांच एजेंसी का कहना है कि इस मामले की जांच कानूनी तरीके से जारी रहेगी। दूसरे दौर की पूछताछ में उनसे कुछ वीडियो साक्ष्यों को दिखाकर सवाल पूछे जाएंगे।

सिसोदिया से पिछले सोमवार को CBI ने की थी नौ घंटे पूछताछ 

उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी के नेता सिसोदिया से सोमवार को सीबीआइ ने नौ घंटे पूछताछ की है। इस दौरान उनसे दिल्ली के आबकारी घोटाले के संबंध में करीब 50 सवाल पूछे गए थे। लेकिन सिसोदिया ने आरोप लगाया कि उन पर आम आदमी पार्टी छोड़ने और जांच एजेंसी के मुख्यालय में भाजपा में शामिल होने का दबाव बनाया जा रहा है।

उन्होंने सीबीआइ पर आरोप लगाया कि उनसे कहा गया कि उनके खिलाफ यह मामले ऐसे ही चलते रहेंगे। सरकार उन्हें मुख्यमंत्री बनाने को तैयार है। अधिकारियों ने यह भी सुझाव दिया कि अगर उन्होंने पार्टी बदल ली तो उन्हें मुख्यमंत्री का पद मिलेगा।

Video: Delhi Excise Policy: Manish Sisodia ने CBI पर लगाया आरोप, कहा AAP छोड़ BJP Join करने को कहा

सीबीआइ ने सिसोदिया के इन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि सिसोदिया से पूछताछ कानूनी तरीके से हुई है। उनसे केवल घोटाले के संबंध में एफआइआर से जुड़े पहलुओं पर ही सवाल पूछे गए हैं।

ये भी पढ़ें: Delhi MCD News: दिल्ली नगर निगम के 250 वार्ड के परिसीमन का काम पूरा, MCD चुनाव का रास्ता हुआ साफ

Rajendra Pal Gautam: राष्ट्रपति ने मंजूर किया राजेंद्र पाल गौतम का इस्तीफा,अब दिल्ली को मिल सकता है नया मंत्री