Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

EC का आतिशी को नोटिस, AAP नेत्री आतिशी ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर उठाए सवाल; BJP के इशारे पर काम करने का लगाया आरोप

भाजपा की शिकायत पर चुनाव आयोग ने दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी को नोटिस भेजा है। उन्‍हें सोमवार तक जवाब देने को कहा गया है। आतिशी ने आरोप लगाया था कि उनके एक नजदीकी के माध्यम से भाजपा में शामिल नहीं होने पर गिरफ्तार करने की चेतावनी दी गई थी। इसे लेकर भाजपा नेता ओम पाठक ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी।

By Jagran News Edited By: Prateek Jain Updated: Fri, 05 Apr 2024 02:52 PM (IST)
Hero Image
चुनाव आयोग ने दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी को नोटिस भेजा है। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो,  नई दिल्ली। भाजपा की शिकायत पर चुनाव आयोग ने दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी को नोटिस भेजकर उन्हें सोमवार दोपहर 12 बजे तक जवाब देने को कहा। आतिशी ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर प्रश्न उठाते हुए इसका विरोध किया है।

कहा,

आम आदमी पार्टी की शिकायत पर चुनाव आयोग कोई कार्रवाई नहीं करती है, परंतु भाजपा की शिकायत पर अगले दिन ही नोटिस भेज दिया।  

आतिशी ने दो अप्रैल को प्रेसवार्ता कर आरोप लगाया था कि उनके एक नजदीकी के माध्यम से भाजपा में शामिल नहीं होने पर गिरफ्तार करने और राजनीतिक भविष्य बर्बाद करने की चेतावनी दी थी।

भाजपा ने इसे निराधार और पार्टी की छवि धूमिल करने वाला बताया है। उन्हें मानहानि का कानूनी नोटिस भेजने के साथ ही बृहस्पतिवार को चुनाव आयोग से शिकायत की थी।

'आतिशी को झूठ बोलकर भागने नहीं दिया जाएगा'

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता पहले भी पार्टी तोड़ने के लिए प्रलोभन देने का निराधार आरोप लगा चुके हैं, लेकिन कोई साक्ष्य नहीं दे सके। पुलिस से शिकायत की गई तो जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। आतिशी को झूठ बोलकर भागने नहीं दिया जाएगा। 

आतिशी ने प्रेसवार्ता कर कहा कि चुनाव आयोग से 23 मार्च से पांच अप्रैल तक मिलने का समय मांगा गया, लेकिन नहीं मिला। भाजपा के आपत्तिजनक पोस्टर और होर्डिंग्स चुनाव आयोग से शिकायत की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

आयकर विभाग, ईडी और सीबीआइ की तरह चुनाव आयोग भी भाजपा सरकार के इशारे पर चलने की जगह पूर्व चुनाव आयुक्त टी एन शेषन की तरह काम करे। चुनाव आयोग के नोटिस का भी जल्द जवाब दिया जाएगा, साथ ही उसे उसकी जिम्मेदारी भी याद दिलाई जाएगी।

यह भी पढ़ें -

'बीजेपी ने किया शराब घोटाला, कई बड़े नेता शामिल', AAP नेता संजय सिंह का बड़ा दावा