Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NCW ने नीतीश कुमार के बयान को सदन की कार्यवाही से हटाने की मांग की, कहा- वे किसी सी ग्रेड फिल्म के अभिनेता की तरह...

राष्ट्रीय महिला आयोग ने बिहार विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा दिए अभद्र बयान को सदन की कार्यवाही से हटाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि बिहार के सीएम का अभद्र बयान किसी सी ग्रेड फिल्म के अभिनेता का दिया लगता है। नीतीश कुमार एक सी ग्रेड फिल्म के अभिनेता की तरह बोल रहे थे। उनकी टिप्पणी बहुत अपमानजक थी।

By Jagran NewsEdited By: Achyut KumarUpdated: Fri, 10 Nov 2023 10:05 PM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार की टिप्पणी बहुत ही आपत्तिजनक थी: रेखा शर्मा

एएनआइ, नई दिल्ली। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को महिलाओं को लेकर अभद्र बयानबाजी के लिए फटकार लगाते हुए कहा कि हाल ही में विधान परिषद में उनका आबादी नियंत्रण पर अभद्र बयान किसी सी ग्रेड फिल्म के फिल्म स्टार का दिया हुआ लगता है। साथ ही उन्होंने नीतीश कुमार की अभद्र टिप्पणी को सदन की कार्यवाही से निकाले जाने की मांग की है।

'नीतीश कुमार एक सी ग्रेड फिल्म के अभिनेता की तरह बोल रहे थे'

बिहार के सीएम के बयान पर बिफरते हुए महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि विधान परिषद में नीतीश कुमार एक सी ग्रेड फिल्म के अभिनेता की तरह बोल रहे थे। उनकी टिप्पणी बहुत ही आपत्तिजनक थी और उनके शब्दों का चयन बहुत ही दुखद था। उनका आचरण किसी मुख्यमंत्री जैसा नहीं था। बल्कि वह एक सीएम के बजाय एक सी ग्रेड फिल्म के कलाकार की तरह बोल रहे थे।

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार के मानसिक संतुलन पर KC Tyagi कह गए बड़ी बात, जदयू नेता ने विपक्ष को सुनाई खरी-खोटी

'महिला सदस्यों ने सदन का बहिष्कार क्यों नहीं किया'

रेखा शर्मा ने कहा कि इससे भी खराब बात यह थी कि उनके इस बेहद अभद्र कथन पर उनके पीछे बैठे पुरुष सदस्य ठहाके लगा रहे थे। उनके भाषण के दौरान उनके हाथों के इशारे और भाव-भंगिमा भी इस कथन को और फूहड़ बना रही थी। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने सदन में मौजूद महिला सदस्यों पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह ऐसी अश्लील टिप्पणी के विरोध में सदन का बहिष्कार कर बाहर क्यों नहीं आईं।

यह भी पढ़ें: 'लालू-नीतीश के 75 फीसदी आरक्षण के दांव में अभी हैं कई पेंच', Prashant Kishor ने ऐसा क्यों कहा?

नीतीश की माफी के बावजूद तूल पकड़ता जा रहा मामला

उल्लेखनीय है कि भाजपा ने भी इस संबंध में नीतीश कुमार का जमकर विरोध करते हुए उनसे बिना शर्त माफी मांगने को कहा है। विपक्ष के हंगामे के बाद नीतीश कुमार ने माफी मांगी भी है, लेकिन यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है। विधानसभा के बाद विधान परिषद में भी जातीय जनगणना पर अपना भाषण देते हुए मर्यादा की सीमाएं लांघ लीं और कहा कि लड़कियों को शिक्षित किया जाना चाहिए कि शादी के बाद यौन संबंध अनियोजित गर्भधारण न बन जाए।