Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हेमा मालिनी पर टिप्पणी कर फंसे रणदीप सुरजेवाला, महिला आयोग ने लिखी चुनाव आयोग को चिट्ठी; कार्रवाई की मांग

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने हाल ही में भाजपा सांसद हेमा मालिनी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। हेमा मालिनी पर उनकी टिप्पणी को राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान में लिया है। NCW ने इस संबंध में चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। आयोग ने औपचारिक रूप से मुख्य चुनाव आयुक्त को इस मामले में पत्र लिखकर सुरजेवाला के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने को कहा है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 04 Apr 2024 03:57 PM (IST)
Hero Image
हेमा मालिनी पर टिप्पणी कर फंसे रणदीप सुरजेवाला। फाइल फोटो।

एएनआई, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने हाल ही में भाजपा सांसद हेमा मालिनी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। अब इस मामले में सुरजेवाला फंसते नजर आ रहे हैं। हेमा मालिनी पर उनकी टिप्पणी को राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने संज्ञान में लिया है।

NCW ने इस संबंध में चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने औपचारिक रूप से मुख्य चुनाव आयुक्त को इस मामले में पत्र लिखकर सुरजेवाला के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने को कहा है।

राष्ट्रीय महिला आयोग रणदीप सुरजेवाला द्वारा की गई बेहद आपत्तिजनक टिप्पणियों की कड़ी निंदा करता है। ये टिप्पणियां बेहद स्त्रीद्वेषपूर्ण और एक महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाली हैं। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने औपचारिक रूप से मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर सुरजेवाला के खिलाफ तत्काल कार्रवाई का आग्रह किया है और 3 दिनों के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट का अनुरोध किया है- एनसीडब्ल्यू

हरियाणा राज्य महिला आयोग ने भी जारी किया नोटिस

वहीं, इस मामले में हरियाणा राज्य महिला आयोग ने भी कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला पर कार्रवाई की है। हरियाणा राज्य महिला आयोग ने भाजपा सांसद हेमा मालिनी के खिलाफ टिप्पणी पर कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला को नोटिस जारी किया है।

— ANI (@ANI) April 4, 2024

रणदीप सुरजेवाला ने दी सफाई

वहीं, भाजपा सांसद हेमा मालिनी के खिलाफ अपने कथित आपत्तिजनक बयान पर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की आलोचना का सामना करने के बाद, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि उनका कभी भी अभिनेता-राजनेता का अपमान या चोट पहुंचाने का इरादा नहीं था।

यह भी पढ़ेंः भाजपा ने वीडियो तोड़-मरोड़कर किया पेश, किसी का अपमान करने का नहीं था इरादा; अपनी टिप्पणी पर बोले रणदीप सुरजेवाला