Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दो महिलाओं को जिंदा गाड़ने के मामले में एक्शन में NCW, DGP को पत्र लिख मांगी रिपोर्ट

मध्य प्रदेश के रीवा में दो महिलाओं को जिंदा गाड़ने के मामले में अब राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने संज्ञान लिया है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने इस मामले में राज्य के डीजीपी को एक पत्र लिख कर विस्तृत रिपोर्ट की मांग की है। मालूम हो कि यह घटना एक जमीन विवाद को लेकर हुई थी जिसमें दबंगों ने दो महिलाओं को जिंदा गाड़ दिया था।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 22 Jul 2024 05:45 PM (IST)
Hero Image
निजी जमीन पर सड़क बनाने का किया विरोध तो दबंगों ने गाड़ा जिंदा। फाइल फोटो।

एएनआई, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के रीवा में एक जमीन विवाद को लेकर दबंगों द्वारा दो महिलाओं को जिंदा गाड़ने के मामले में अब राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने संज्ञान लिया है।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने इस मामले में राज्य के डीजीपी को एक पत्र लिख कर विस्तृत रिपोर्ट की मांग की है। आयोग को इस पूरे मामले पर तीन दिन के अंदर कार्रवाई रिपोर्ट मिलने की उम्मीद है।

क्या है पूरा मामला?

मालूम हो कि यह घटना एक जमीन विवाद को लेकर हुई थी, जिसमें दबंगों ने दो महिलाओं को जिंदा गाड़ दिया था। हालांकि, स्थानीय लोगों ने समय रहते ही दोनों महिलाओं को बाहर निकाल लिया। वहीं, दोनों पीड़िताओं की स्थिति बेहद नाजुक बनी हुई है।

दरअसल, हिनौवा गांव में एक निजी जमीन पर जबरन सड़क निर्माण को लेकर दोनों महिलाएं विरोध कर रही थी। इसी बीच दबंगों ने दोनों महिलाओं के ऊपर सड़क निर्माण में इस्तेमाल की जाने वाली मुरुम डाल दी। इससे एक महिला गले तक और दूसरी कमर तक जमीन में धंस गई। 

डंपर मालिक सहित मारपीट करने वालों के खिलाफ FIR दर्ज 

वहीं, इस मामले में गंगेव पुलिस चौकी ने डंपर मालिक सहित मारपीट करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इलाज के बाद दोनों महिलाओं की हालत अब ठीक हैं।

यह भी पढ़ेंः

Rewa News: रीवा में दो महिलाओं के साथ तालिबानी हरकत, निजी जमीन पर सड़क बनाने का किया विरोध तो दबंगों ने गाड़ा जिंदा

मध्यप्रदेश के हॉस्टल में बीमार पड़ीं 40 से ज्यादा लड़कियां, अस्पताल में किया भर्ती, 10 की हालत गंभीर