Move to Jagran APP

अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष से मिला NDA डेलिगेशन, कल्लाकुरिची शराब कांड के पीड़ितों को न्याय दिलाने की लगाई गुहार

पुलिस ने जहरीली शराब की आपूर्ति करने वाले मुख्य संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि मेथनॉल युक्त शराब पीने से इन लोगों की जान गई है। जहरीली शराब पीने के बाद राज्य के कई सरकारी अस्पतालों में कुल 159 लोगों का इलाज चल रहा है। कल्लाकुरिची सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कुल 110 लोग भर्ती हैं।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Published: Fri, 28 Jun 2024 04:26 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 04:26 PM (IST)
प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए तत्काल हस्तक्षेप की मांग की। (फोटो, एक्स)

एएनआई, नई दिल्ली। केरल भाजपा के नेता अनिल एंटनी, अरविंद मेनन और सांसद जीके वासन सहित एनडीए प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष किशोर मकवाना से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में अवैध शराब त्रासदी के संबंध में ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने आयोग के अध्यक्ष किशोर मकवाना से सुनिश्चित करने की अपील करते हुए कहा कि कल्लाकुरिची में नकली शराब त्रासदी के पीड़ितों के परिवारों को पर्याप्त मुआवजा और न्याय मिले।

पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए तत्काल हस्तक्षेप की मांग

बता दें कि ज्ञापन में कल्लाकुरिची में जहरीली शराब पीने की त्रासदी के अनुसूचित जाति के पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए तत्काल हस्तक्षेप की मांग की गई है। दरअसल, तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में जहरीली शराब पीने से अबतक 63 लोगों की मौत हो गई है और 150 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

शराब की आपूर्ति करने वाले मुख्य संदिग्ध गिरफ्तार

वहीं, पुलिस ने जहरीली शराब की आपूर्ति करने वाले मुख्य संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि मेथनॉल युक्त शराब पीने से इन लोगों की जान गई है। जहरीली शराब पीने के बाद राज्य के कई सरकारी अस्पतालों में कुल 159 लोगों का इलाज चल रहा है। कल्लाकुरिची सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कुल 110 लोग भर्ती हैं। पुडुचेरी में 12, सलेम में 20 और विलुप्पुरम के सरकारी अस्पताल में चार लोगों का इलाज चल रहा है।

करुणापुरम में अधिकतर अनुसूचित जाति के लोगों का वास

कल्लाकुरिची जिले में करुणापुरम गांव है। जहां अधिकतर अनुसूचित जाति के लोग रहते हैं, जो तमिलनाडु में असमानता, गरीबी, मानवाधिकार उल्लंघन और भेदभाव से संबंधित अनेक चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Delhi Airport Accident: '2009 में हुआ था उद्घाटन...', कांग्रेस ने IGI एयरपोर्ट हादसे पर उठाए सवाल तो भाजपा ने किया पलटवार


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.