Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kota Suicide News:कोटा में NEET की तैयारी कर रहे छात्र ने की आत्‍महत्‍या, मथुरा का रहने वाला था मृतक

राजस्थान के कोटा में छात्र आत्महत्या का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार देर रात एक और 21 वर्षीय छात्र ने आत्महत्या कर ली जिससे इस साल कोटा में छात्रों की आत्महत्या की संख्या 16 हो गई है। मथुरा निवासी यह छात्र पिछले दो साल से मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी कर रहा था। बुधवार रात को छात्र का शव फंदे पर लटका मिला।

By Jagran News Edited By: Deepti Mishra Updated: Thu, 05 Sep 2024 03:07 PM (IST)
Hero Image
Kota student suicide 2024: कोटा में एक और छात्र ने की आत्‍महत्‍या

डिजिटल डेस्‍क, नई दिल्‍ली। राजस्थान का कोचिंग हब कोटा एक बार फिर स्‍टूडेंट सुसाइड को लेकर चर्चा में है। यहां  छात्र आत्महत्या का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोटा के जवाहर नगर थाना क्षेत्र में रहकर मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम (NEET) की तैयारी कर रहे 21 वर्षीय छात्र ने अपने कमरे में फंदे पर लटककर जान दे दी। इसी के साथ इस साल कोटा में आत्महत्या करने वाले छात्रों की संख्या 16 हो गई।

मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश के मथुरा निवासी परशुराम के तौर पर हुई है। छात्र पिछले दो साल से कोटा की एक प्राइवेट कोचिंग में मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम यानी NEET की तैयारी कर रहा था।  

जवाहर नगर थाने के नाइट ड्यूटी ऑफिसर सब इंस्पेक्टर गोपाल लाल बैरवा के मुताबिक,  मथुरा जिले के मानपुर बरसाना निवासी खचरमल के 21 वर्षीय पुत्र परशुराम अनूप कुमार के मकान में किराए पर रहता था। बुधवार रात 11:30 बजे मकान मालिक अनूप कुमार ने पुलिस कंट्रोल रूम को छात्र के दरवाजा न खोलने की सूचना दी।

यह भी पढ़ें-Kota Suicide: कोटा में NEET की तैयारी कर रहे छात्र ने किया सुसाइड, झारखंड के रहने वाला था

सूचना पर पुलिस और एफएसएल टीम मौके पर पहुंची। दरवाजा तोड़ा तो छात्र फंदे पर लटका मिला। मृतक के शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में शिफ्ट करवा दिया है। रात में ही मृतक छात्रा के परिवार को सूचना दे दी थी। परिजन कोटा पहुंच गए हैं। गुरुवार को छात्र के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Kota Student Suicide: JEE की तैयारी करने वाले छात्र ने फिर लगाया मौत को गले, दो साल पहले बिहार से आया था पढ़ाई करने