Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NEET UG 2024: 'कांग्रेस पेपर लीक और भ्रष्टाचार की जनक', नीट-यूजी पर कांग्रेस-भाजपा के बीच सियासी जंग जारी

नीट-यूजी मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद कांग्रेस और भाजपा के बीच घमासान देखने को मिल रहा है। कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्ल‍िकार्जुन खरगे ने एक्स पर लिखा कि लाखों छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर मोदी सरकार उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाला ढ़ोंग रच रही है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है कि नीट-यूजी का पेपर लीक हुआ था।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Thu, 25 Jul 2024 08:28 PM (IST)
Hero Image
नीट-यूजी मामले में कोर्ट का फैसला आने के बाद कांग्रेस और भाजपा के बीच घमासान देखने को मिल रहा है।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। नीट-यूजी पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ चुका है और कोर्ट ने व्यापक लीक से इनकार करते हुए परीक्षा रद्द करने की मांग को खारिज कर दिया। लेकिन इसे लेकर अभी भी सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच सियासी जंग जारी है। गुरुवार को इसकी शुरूआत कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इंटरनेट मीडिया पर मोदी सरकार और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पर तंज कसते हुए की।

कांग्रेस-भाजपा में वार-पलटवार

उन्होंने कहा कि लाखों छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करके मोदी सरकार 'उल्टा चोर, कोतवाल को डांटे' वाला ढ़ोंग रच रही है। सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है कि नीट का पेपर पटना और हजारीबाग में लीक हुआ था। इसके बाद भी प्रधान इतरा रहे है, जैसे कोई जंग जीत ली। इस पर प्रधान ने तंज कसा और कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से छात्रों की नहीं बल्कि कांग्रेस के गैर-जिम्मेदाराना रवैये, ओछी राजनीति और कुतर्कों की हार हुई है।

कांग्रेस है पेपर लीक और भ्रष्टाचार की जनक

प्रधान ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने साफ तौर पर कहा है कि परीक्षा की विश्वसनीयता को लेकर किसी तरह का उल्लंघन नहीं हुआ है। कांग्रेस पार्टी को भारत सरकार पर तो नहीं लेकिन क्या सुप्रीम कोर्ट पर भी भरोसा नहीं है। राजस्थान में तो भाजपा सरकार आने से पहले खटाखट पेपर लीक हुए थे। क्या यह खरगे जी के संज्ञान में नहीं है। अपनी सरकार में हुए पेपर लीक पर उन्होंने मुंह में दही क्यों जमा रखी है। वह कांग्रेस पार्टी को कोतवाल कर रहे है, जबकि वह पेपर लीक व भ्रष्टाचार के जनक है। कांग्रेस को जनता ने जिस तरीके से तीसरी बार नकार दिया है।