Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NEET-UG Scam Case: नीट रिजल्ट पर पवन खेड़ा का बयान, बोले- हम इंतजार कर रहे हैं कि सरकार का दिल कब पिघलेगा?

NEET-UG Scam Case NEET-UG रिजल्ट को लेकर लगातार घमासान मचा हुआ है। रिजल्ट को लेकर विपक्ष भी सत्ता पक्ष पर हमलावर है। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा हम इंतजार कर रहे हैं कि सरकार का दिल कब पिघलेगा कब उन्हें समझ आएगा कि ये परीक्षा गलत थी 24 लाख बच्चों और भारत की स्वास्थ्य सेवाओं के साथ अन्याय हुआ है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Wed, 19 Jun 2024 01:21 PM (IST)
Hero Image
NEET-UG Scam Case: नीट रिजल्ट पर पवन खेड़ा का बयान

एएनआई, नई दिल्ली। मेडिकल में दाखिले से जुड़ी परीक्षा NEET UG के रिजल्ट सामने आने के बाद से ही छात्रों द्वारा इसका विरोध किया जा रहा है। कई जगह छात्रों ने रिजल्ट में धोखाधड़ी और गड़बड़ी करने के भी आरोप लगाए हैं।

NEET UG रिजल्ट आने के बाद विपक्ष ने भी भाजपा पर जम कर निशाना साधा।

नीट मुद्दे पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, हम इंतजार कर रहे हैं कि सरकार का दिल कब पिघलेगा, कब उन्हें समझ आएगा कि ये परीक्षा गलत थी, 24 लाख बच्चों और भारत की स्वास्थ्य सेवाओं के साथ अन्याय हुआ है।

— ANI (@ANI) June 19, 2024

सुप्रीम कोर्ट भी पहुंचा था मामला

नीट-यूजी के रिजल्ट में झोल के नए-नए आरोपों और सुप्रीम कोर्ट की तल्ख टिप्पणी के बाद शिक्षा मंत्रालय पूरी तरह से हरकत में आ गया है। शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने खुद इस मुद्दे पर आला अधिकारियों के साथ लंबी बैठक की। जिसमें नीट से जुड़े विवाद के सभी पहलुओं पर गंभीरता से चर्चा की।

मंत्रालय ने छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए उन सभी विकल्पों पर गौर करने को कहा है कि जिसमें फिर से परीक्षा कराने जैसे विकल्प भी शामिल है। हालांकि, अभी इस पर किसी तरह का कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

NTA के रवैये से नाराज केंद्रीय मंत्री

मंत्रालय से जुड़े सूत्रों की मानें तो केंद्रीय मंत्री प्रधान इस दौरान नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के रवैए को लेकर भारी नाराज है। उनका मानना था कि एनटीए को परीक्षा को लेकर जिस तरह से पारदर्शिता रखना चाहिए था और गड़बडि़यों के सामने आने पर आगे बढ़कर काम करना था जो उनसे नहीं किया।

यह भी पढ़ें- NEET परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए बड़ी खबर, फिर से एग्जाम होने पर किया जा रहा विचार? कब होगा फैसला

यह भी पढ़ें- NEET Paper Leak Case: 'सड़क से संसद तक पेपर लीक के खिलाफ आवाज...', राहुल गांधी बोले- नीट में हुआ है संगठित भ्रष्टाचार