Move to Jagran APP

लॉरेंस बिश्नोई के वायरल वीडियो से हड़कंप, पाकिस्तानी डॉन को दी ईद की बधाई; गुजरात सरकार ने दिया जांच का आदेश

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में लॉरेंस कथित रूप से पाकिस्तानी डॉन शहजाद भट्टी को ईद की बधाई दे रहा है। मौजूदा समय में लॉरेंस बिश्नोई गुजरात की साबरमती जेल में बंद है। इससे पहले वह एक निजी चैनल को जेल से इंटरव्यू देने के बाद सुर्खियों में आया था।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Published: Tue, 18 Jun 2024 02:38 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2024 05:37 PM (IST)
पंजाब का कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई। (फाइल फोटो)

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में लॉरेंस कथित रूप से पाकिस्तानी डॉन शहजाद भट्टी को ईद की बधाई दे रहा है। मौजूदा समय में लॉरेंस बिश्नोई गुजरात की साबरमती जेल में बंद है। इससे पहले वह एक निजी चैनल को जेल से इंटरव्यू देने के बाद सुर्खियों में आया था। इस मामले की जांच पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा गठित टीम कर रही है।

वायरल वीडियो में क्या कहा बिश्नोई ने?

वीडियो में लॉरेंस बिश्नोई पाकिस्तानी डॉन शहजाद भट्टी से बात करते दिखाई दे रहा है। 17 सेकेंड के वायरल वीडियो में में शहजाद भट्टी लॉरेंस को बताता है कि दुबई वगैरह में ईद आज हो गई है। पाकिस्तान में कल होगी। लॉरेंस पूछता है कि आज नहीं है? इस पर शहजाद भट्टी कहता है कि दूसरे देशों में आज है। बाकी कल होगी। इसके बाद लॉरेंस कहता है कि कल करूंगा बात। हालांकि वीडियो कब और कहां का है? इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई।

यह भी पढ़ें: मल्लिकार्जुन खरगे ने दी धमकी! प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने बताया; जानिए क्या है पूरा मामला

गुजरात के गृह मंत्री ने दिया जांच का आदेश

गुजरात के जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई द्वारा पाकिस्तानी डॉन भट्टी को वीडियो कॉल करने के कथित नए वायरल वीडियो पर गुजरात के मंत्री रुशिकेश पटेल ने कहा, " इसकी जांच की जाएगी कि यह पुराना वीडियो है या नया। यह कहां से लीक हुआ? राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने इसकी जांच का आदेश दिया है।"

मूसेवाला हत्याकांड में आया नाम

पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आ चुका है। कनाडा में बैठे उसके साथी गोल्डी बराड़ ने 29 मई 2022 को पंजाब के मानसा जिले के जवाहरके गांव के नजदीक ताबड़तोड़ गोलियां से भूनकर मूसेवाला की हत्या करवाई थी।

सलमान खान को भी दे चुका धमकी

साल 2018 में लॉरेंस बिश्नोई अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी दे चुका है। काले हिरण के शिकार मामले की वजह से वह सलमान खान से नाराज है।

22 फरवरी 1992 को पंजाब के फाजिल्का में जन्मा लॉरेंस बिश्नोई जेल से अपने अपराध का साम्राज्य चलाता है। चंडीगढ़ स्थित पंजाब विश्वविद्यालय से उसने पढ़ाई की है। छात्र संघ चुनाव के बाद वह अपराध की दुनिया में उतरा। पंजाब-हरियाणा और चंडीगढ़ में उसके गैंग का आतंक है।

यह भी पढ़ें: झारखंड में सियासी पारा चढ़ाएगी ये पार्टी, विधानसभा की 55 सीटों पर अकेले लड़ेगी चुनाव


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.