Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NH Construction In Kerala: केरल में राष्ट्रीय राजमार्ग के लिए मिट्टी खनन का विरोध, तनाव बढ़ने के बाद बुलाई गई पुलिस

केरल के तटवर्ती जिले अलपुझा के नूरानंद में शुक्रवार को राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण के लिए मिट्टी खनन का लोगों ने विरोध किया। महिलाओं समेत स्थानीय लोगों ने मटपल्ली में समीप की पहाड़ी को समतल करने का आरोप लगाते हुए मिट्टी ढो रहे ट्रकों को रोक दिया। तनाव बढ़ने के बाद पुलिस बुला ली गई। कायामकुलम-पुनालुर रोड पर बड़ी संख्या में लेटे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने बलपूर्वक हटाया।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Fri, 10 Nov 2023 10:55 PM (IST)
Hero Image
लपुझा के नूरानंद में राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण के लिए मिट्टी खनन का लोगों ने विरोध किया।

पीटीआई, अलपुझा। केरल के तटवर्ती जिले अलपुझा के नूरानंद में शुक्रवार को राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण के लिए मिट्टी खनन का लोगों ने विरोध किया। महिलाओं समेत स्थानीय लोगों ने मटपल्ली में समीप की पहाड़ी को समतल करने का आरोप लगाते हुए मिट्टी ढो रहे ट्रकों को रोक दिया। इसके बाद खनन में जुटे लोगों के साथ संघर्ष शुरू हो गया।

तनाव बढ़ने के बाद बुलाई गई पुलिस

तनाव बढ़ने के बाद पुलिस बुला ली गई। इसके बाद भी स्थानीय निवासी पीछे नहीं हटे और वाहनों को छोड़ने की पुलिस की मांग अनसुनी कर दी। कायामकुलम-पुनालुर रोड पर बड़ी संख्या में लेट गए प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने बलपूर्वक हटाया।

गांव के लोगों ने क्या कहा?

एक स्थानीय निवासी ने कहा कि वे लोग गांव से और मिट्टी नहीं लेने देंगे। दूसरे व्यक्ति ने कहा कि इस मुद्दे पर सभी लोग एकजुट हैं।

यह भी पढ़ेंः 'मैं संविधान के अनुसार काम करता हूं', आरिफ मोहम्मद खान बोले- मेरे खिलाफ राजनीतिक संकट पैदा करने का कोई सुबूत नहीं

राज्य विधानसभा में मावेलिकारा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले सत्ताधारी माकपा के विधायक एमएस अरुण कुमार भी स्थानीय प्रदर्शनकारियों के साथ थे। सड़क पर बैठकर विरोध कर रहे विधायक को हाथापाई में मामूली चोटें आईं। विधायक ने प्रदर्शनकारियों के विरुद्ध पुलिस कार्रवाई की आलोचना की और घटना में मिट्टी माफिया के शामिल होने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ेंः संसदीय समिति ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को सौंपी तीन नए बिल पर रिपोर्ट, IPC, CRPC और साक्ष्य अधिनियम की जगह लेंगे कानून