Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bengaluru Cafe Blast Case: रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट का अब खुलेगा राज, NIA की गिरफ्त में एक संदिग्ध; पूछताछ जारी

रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने बल्लारी जिले से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। सूत्रों ने कहा कि ऐसा कहा जा रहा है कि वह व्यक्ति मुख्य संदिग्ध से कुछ मिलता-जुलता है। उन्होंने कहा एनआईए के अधिकारी एक मार्च को जब विस्फोट हुआ था तब वह कहां था यह जानने के लिए उससे पूछताछ कर रहे हैं।

By Versha Singh Edited By: Versha Singh Updated: Wed, 13 Mar 2024 01:52 PM (IST)
Hero Image
Bengaluru Cafe Blast Case: रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में हुई पहली गिरफ्तारी

एएनआई, बेंगलुरु। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में कर्नाटक के बल्लारी से शब्बीर नाम के शख्स को हिरासत में लिया है।

मामले में उससे अभी भी पूछताछ की जा रही है। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि क्या यह वही व्यक्ति है जो सीसीटीवी में कैद हुआ था। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामने आई है।

शब्बीर को आज सुबह बेल्लारी से गिरफ्तार किया गया है। 

मामले को लेकर पुलिस सूत्रों ने कहा कि शब्बीर को मुख्य संदिग्ध का साथी माना जाता रहा है, जिसे विस्फोट से ठीक पहले सुरक्षा कैमरे के फुटेज में कैफे में एक बैग छोड़ते हुए देखा गया था।

3 मार्च को मामले को अपने हाथ में लेने वाली एंटी टेरर एजेंसी ने मुख्य संदिग्ध की पहचान करने के लिए जनता से सहायता मांगी थी, जिसके बारे में माना जाता है कि उसने 1 मार्च को लोकप्रिय बेंगलुरु भोजनालय में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) लगाया था।

जांच टीम के अनुसार, घटना के बाद संदिग्ध ने अपने कपड़े बदले और बस से विभिन्न स्थानों की यात्रा की।

रामेश्वरम कैफे ने पिछले सप्ताह सुरक्षा उपायों के साथ परिचालन फिर से शुरू कर दिया था। प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं और ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हैंडहेल्ड डिटेक्टरों का उपयोग करके ग्राहकों की स्क्रीनिंग की जाती है।

मालिक दिव्य राघवेंद्र राव ने कहा कि संदिग्ध को रेस्तरां में अपना बैग छोड़ने से पहले रवा इडली खाते हुए देखा गया था।

उन्होंने कहा, जब विस्फोट हुआ तो मेरा मोबाइल फोन मेरे पास नहीं था और जब मैंने उसे उठाया तो बहुत सारे मिस्ड कॉल थे। जब मैंने अपनी टीम को वापस बुलाया, तो उन्होंने मुझे बताया कि रेस्तरां में विस्फोट हुआ है।

यह भी पढ़ें- Chips for Viksit Bharat: वह दिन दूर नहीं जब भारत व्यावसायिक आधार पर सेमीकंडक्टर चिप्स का करेगा उत्पादन: पीएम मोदी

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: ममता बनर्जी के घर में ही विद्रोह, टिकट बंटवारे पर भाई ने जताई नाराजगी; मुश्किल में 'दीदी'