Move to Jagran APP

BJP नेता प्रवीण नेतारू हत्याकांड: मित्तूर कम्युनिटी हॉल में PFI के सदस्यों को दी थी हथियार की ट्रेनिंग, कुर्क

बीजेपी नेता प्रवीण नेतारू हत्याकांड की जांच में जुटी एनआईए की टीम ने दक्षिण कन्नड़ जिले के इदकिदु गांव में स्थित मित्तूर कम्युनिटी हॉल/फ्रीडम कम्युनिटी हॉल को कुर्क कर लिया है। इसमें पीएफआई के सदस्यों को हथियारों का इस्तेमाल करने के लिए ट्रेनिंग दी जा रही थी। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 23 Feb 2023 04:12 PM (IST)
Hero Image
एनआईए ने मित्तूर कम्युनिटी हॉल को किया कुर्क

कर्नाटक, एएनआई। बीजेपी नेता प्रवीण नेतारू हत्याकांड की जांच में जुटी राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम ने दक्षिण कन्नड़ जिले के इदकिदु गांव में स्थित मित्तूर कम्युनिटी हॉल/फ्रीडम कम्युनिटी हॉल को कुर्क कर लिया है।

मित्तूर कम्युनिटी हॉल का उपयोग कर रहे थे पीएफआई के सदस्य

एनआईए के आदेश में कहा गया है कि यह कार्रवाई इसलिए की गई है क्योंकि जांच में यह सामने आया है कि प्रवीण नेतारू हत्याकांड में देश में प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के सदस्यों को फ्रीडम कम्युनिटी हॉल में हथियारों का इस्तेमाल करने के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा था, जो डराने-धमकाने के लिए अनुकूल था।

हॉल में किसी भी तरह की खरीद, निर्माण पर प्रतिबंध

एनआईए ने कम्युनिटी हॉल की जगह को पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लिया है। एनआईए के आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि इस संबंध में आदेश की एक कॉपी हॉल के मालिक, दक्षिण कन्नड़ जिला मजिस्ट्रेट, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को भेजी गई है। एनआईए द्वारा इस भूमि, भवन, इसे किराए पर लेने, इसमें कोई भी बदलाव करने, इसका उपयोग करने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने के आदेश को लागू कर दिया गया है।

यह भी पढ़े-Pawan Khera: पवन खेड़ा को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत; तीनों FIR की सुनवाई एक ही जगह होगी

क्या है प्रवीण नेतारू हत्याकांड

कर्नाटक के बेल्लारी निवासी प्रवीण नेतारू की 26 जुलाई 2022 को धारदार हथियारों से काटकर बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। प्रवीण कर्नाटक बीजेपी युवा मोर्चा के जिला सचिव थे। राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल नामक एक व्यक्ति को कट्टरपंथियों ने नुपूर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट करने के चलते गला काटकर हत्या कर दी थी। बीते साल 29 जून को प्रवीण ने भी कन्हैयालाल के समर्थन में फेसबुक पोस्ट की थी। इसी के चलते प्रवीण की भी हत्या की गई थी। 

यह भी पढे़- मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने सुप्रीम कोर्ट के फैसलों के लिए 'न्यूट्रल साइटेशन' की घोषणा की