Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rameshwaram Cafe Blast Case: NIA ने दो वांटेड आरोपियों पर घोषित किया 10-10 लाख रुपये का इनाम

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट के मामले में एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) ने दो वांटेड आरोपियों अब्दुल मथीन अहमद ताहा और मुसाविर हुसैन शाजिब पर 10-10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। वहीं जांच एजेंसी ने मुख्य साजिशकर्ता को गिरफ्तार कर लिया है। मुजम्मिल शरीफ नाम के इस साजिशकर्ता को तीन राज्यों में 18 स्थानों पर तलाश करके बुधवार को पकड़ा गया।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 29 Mar 2024 06:44 PM (IST)
Hero Image
NIA ने दो वांटेड आरोपियों पर घोषित किया 10-10 लाख रुपये का इनाम।

एएनआई, बेंगलुरु। Rameshwaram Cafe Blast Case: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट के मामले में एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) ने दो वांटेड आरोपियों अब्दुल मथीन अहमद ताहा और मुसाविर हुसैन शाजिब पर 10-10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है।

वहीं, जांच एजेंसी ने मुख्य साजिशकर्ता को गिरफ्तार कर लिया है। मुजम्मिल शरीफ नाम के इस साजिशकर्ता को तीन राज्यों में 18 स्थानों पर तलाश करके बुधवार को पकड़ा गया।

नौ लोग हुए थे घायल

मालूम हो कि रेस्टोरेंट में एक्सप्लोसिव डिवाइस वाला बैग रखने वाला मुस्सविर शाजेब अभी फरार है। मामले में शामिल एक अन्य व्यक्ति अब्दुल मतीन ताहा की भी एनआईए को तलाश है। मुजम्मिल को कर्नाटक में 12 स्थानों, कर्नाटक में पांच स्थानों और उत्तर प्रदेश में एक स्थान पर छापेमारी के बाद पकड़ा गया है। एक मार्च को हुए विस्फोट के बाद से वह लगातार ठिकाने बदल रहा था। रेस्टोरेंट में हुए विस्फोट में नौ लोग घायल हुए थे।

NIA ने जब्त की कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस

मुजम्मिल ने विस्फोट के लिए डिवाइस, धन और अन्य सुविधाएं मुहैया कराई थीं, रेस्टोरेंट में बैग रखने के बाद भागने में मुस्सविर को सहयोग दिया था। तीनों आरोपितों के ठिकानों पर छापेमारी में एनआईए ने कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, साहित्य और नकदी जब्त की है। अब डिवाइस का परीक्षण कराकर विस्फोट के पीछे की सोच और साजिश का पता लगाया जाएगा। साथ ही मुजम्मिल से पूछताछ कर साजिश में शामिल अन्य लोगों के नाम जाने जाएंगे।

दो लोगों को एजेंसी ने किया है गिरफ्तार

समाचार एजेंसी आईएएनएस के अनुसार एनआईए ने विस्फोट के सिलसिले में दो लोगों को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया है। ये लोग प्रतिबंधित संगठन अल-हिंद ट्रस्ट के सदस्य बताए गए हैं। एजेंसी ने इनमें से एक का नाम मुजम्मिल शरीफ बताया है जबकि दूसरे की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है। इन्हें मिलाकर मामले में अभी तक चार लोग गिरफ्तार हो चुके हैं।

यह भी पढ़ेंः NIA को Rameshwaram Cafe Blast मामले में मिली बड़ी सफलता, प्रमुख साजिशकर्ता मुजम्मिल को किया गिरफ्तार