Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रवीण नेट्टारू हत्या मामले में NIA को मिली बड़ी सफलता, PFI के दो और सदस्यों के खिलाफ चार्जशीट दायर

NIA ने बीजेपी नेता प्रवीण नेट्टारू मामले में पीएफआई के दो और सदस्यों के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की है। 2022 में बीजेपी नेता पर दिन दहाड़े कुल्हाड़ी और तलवारों से हमला किया था। जिसमें उनकी मौत हो गई थी।

By Gurpreet CheemaEdited By: Gurpreet CheemaUpdated: Thu, 04 May 2023 02:50 PM (IST)
Hero Image
बीजेपी नेता प्रवीण नेट्टारू हत्या मामले में दो और लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है।

नई दिल्ली, एजेंसी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बीजेपी युवा मोर्चा के नेता प्रवीण नेट्टारू की हत्या मामले में दो और आरोपितों के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की है। इनमें से एक आरोपित काफी समय से फरार चल रहा था, जिसे ट्रैक कर एनआईए की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है।

चार्जशीट में नामित दो आरोपितों में से एक की पहचान थुफैल एम.एच के रूप में हुई है जबकि, दूसरे का नाम मोहम्मद जाबिर है। इसके साथ ही अब तक कुल 21 आरोपितों के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की गई है।

जांच एजेंसी के अनुसार, नेट्टारू की सार्वजनिक रूप से हत्या प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के सदस्यों ने समाज में आतंक फैलाने और लोगों में डर पैदा करने के इरादे से की गई थी।

पीएफआई ने बनाई 'किलर स्क्वॉड'

बता दें कि एनआईए ने इस साल 20 जनवरी को शुरुआती चार्जशीट दायर की थी। केंद्रीय जांच एजेंसी ने तब कहा था कि पीएफआई ने अपने कथित दुश्मनों और लक्ष्यों को मारने के लिए गुप्त 'हिट स्क्वॉड', 'सर्विस टीम' या 'किलर स्क्वॉड' का गठन किया था।

पीएफआई की इन सीक्रेट टीमों के मास्टरमाइंड भी थे जो कि कोडागु जिले में रह रहे थे। ये लोग दक्षिण कन्नड जिले में फ्रीडम कम्युनिटी हॉल में अपने साथियों को हथियार चलाने को लेकर भी ट्रेनिंग दिया करते थे।

एनआईए की जांच में पाया गया कि इन लोगों ने कर्नाटक के कोडागु, मैसूर और तमिलनाडु के इरोड जिले में हत्या के मामले में तीन हमलावरों को शरण दी थी। साथ ही जाबिर पीएफआई पुत्तूर जिले के अध्यक्ष था और जब हत्या की साजिश हो रही थी तो वो सक्रिय रूप से इसमें शामिल था।

कुल्हाड़ी और तलवारों के साथ किया था हमला

गौरतलब है कि बेल्लारे क्षेत्र के पास एख पोल्ट्री की दुकान के मालिक और बीजेपी युवा मोर्चा के नेता प्रवीण नेट्टारू पर दिनदहाड़े कुछ बाइक सवारों ने हमला किया था। इसके बाद गंभीर चोटें आने की वजह से उनकी मौत हो गई थी।

नेट्टारू पर हमलावरों ने कुल्हाड़ी और तलवारों के साथ हमला किया था। हालांकि, हत्या के पीछे के कारणों का पता नहीं चल पाया था। इस संदर्भ में एनआईए ने 4 अगस्त, 2022 को जांच शुरू कर दी थी। इसमें अब 21 लोगों के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की गई है।