Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आतंकी साजिश को लेकर एक्शन में NIA, महाराष्ट्र-कर्नाटक में 44 ठिकानों पर की छापेमारी; 13 आरोपी गिरफ्तार

ISIS साजिश मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA raids) ने कर्नाटक महाराष्ट्र में 44 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की है। एजेंसी के अधिकारियों ने कर्नाटक में 1 पुणे में 2 ठाणे ग्रामीण में 31 ठाणे शहर में 9 और भयंदर में 1 जगह की तलाशी ली है। जांच में भारत के भीतर आईएसआईएस की चरमपंथी विचारधारा का प्रचार करने वाले आरोपियों के एक जटिल नेटवर्क का खुलासा हुआ है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sat, 09 Dec 2023 09:48 AM (IST)
Hero Image
आतंकी साजिश को लेकर एक्शन में NIA (Representative)

एएनआई, नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीमों ने इस्लामिक स्टेट आतंकी साजिश मामले में शनिवार को महाराष्ट्र और कर्नाटक में 44 स्थानों पर छापेमारी की। ANI के अनुसार, कर्नाटक में कुछ स्थानों पर छापे चल रहे है, जबकि महाराष्ट्र में पुणे, ठाणे ग्रामीण, ठाणे शहर और मीरा भयंदर में भी छापेमारी जारी है। 

NIA के अधिकारियों के मुताबिक, यह मामला आरोपी व्यक्तियों और उनके सहयोगियों द्वारा रची गई एक आपराधिक साजिश से संबंधित है, जिन्होंने अल-कायदा और आईएसआईएस सहित प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों की हिंसक चरमपंथी विचारधारा के साथ एक आतंकवादी गिरोह बनाया था। 

NIA ने आतंकी से जुड़ी बड़ी साजिश का किया खुलासा

राष्ट्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन और चल रहे मामले में विदेशी स्थित आईएसआईएस संचालकों की भागीदारी के साथ एक बड़ी साजिश का खुलासा किया है। जांच में भारत के भीतर आईएसआईएस की चरमपंथी विचारधारा का प्रचार करने वाले आरोपियों के एक जटिल नेटवर्क का खुलासा हुआ है। मामले में 13 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है।

यह भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में बढ़ेगी ठंड, पहाड़ों पर बर्फबारी व बारिश का अलर्ट; पढ़ें ताजा अपडेट

यह भी पढ़ें: स्वीडिश अंतरिक्ष यात्री ने Chandrayaan 3 की सफलता को बताया अद्भुत, कहा- 'ऐसे अगले भारतीय मिशन का इंतजार'