Move to Jagran APP

Sidhu Moose Wala: हत्याकांड में तीन राज्यों में गैंगस्टरों से जुड़े 60 से अधिक ठिकानों पर NIA की छापेमारी

Sidhu Moose Wala Murder Case मूसे वाला हत्याकांड में कुल 35 लोग आरोपी हैं। इनमें से 23 को गिरफ्तार किया जा चुका है। दो को ढ़ेर कर दिया गया है। अन्य चार आरोपी देश से बाहर हैं और छह अभी भी फरार हैं।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Updated: Mon, 12 Sep 2022 02:31 PM (IST)
Hero Image
हत्या से जुड़े संदिग्ध आतंकी गिरोहों के संबंध में की जा रही छापेमारी

नई दिल्ली, एजेंसी। पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला की हत्या मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सोमवार को देश के कई हिस्सों में छापेमारी की। एनआईए यह छापेमारी तीन राज्यों के 60 से ज्यादा ठिकानों पर की है। एनआईए की यह छापेमारी मूसे वाला की हत्या से जुड़े 'संदिग्ध आतंकी गिरोहों' के संबंध में की गई है। एनआईए ने दिल्ली, एनसीआर, हरियाणा और पंजाब के विभिन्न स्थानों पर तलाशी की। एनआईए आतंकी संगठनों के साथ गैंगस्टरों के संबंधों की जांच कर रही है।

— ANI (@ANI) September 12, 2022

मूसे वाला की हत्या के मामले में चंडीगढ़ पुलिस ने रविवार को अंतिम आरोपी शूटर दीपक मुंडी को उसके दो सहयोगियों के साथ पश्चिम बंगाल में भारत-नेपाल सीमा से गिरफ्तार किया था। मूसे वाला की नृशंस हत्या के मामले में अब तक पंजाब पुलिस ने 23 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

चंडीगढ़ पुलिस ने कहा कि आरोपियों को उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वे नेपाल भागने की कोशिश कर रहे थे। गिरफ्तार किए गए अन्य दो लोगों की पहचान कपिल पंडित और राजिंदर उर्फ जोकर के रूप में हुई है।

इस ऑपरेशन को पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) ने दिल्ली पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों के साथ संयुक्त रूप से अंजाम दिया।

पंजाब पुलिस ने कहा, 'जैसे ही पंजाब पुलिस ने मामले में छठे और आखिरी शूटर को गिरफ्तार किया, पूरी साजिश और तौर-तरीके के साथ-साथ इन गैंगस्टरों के लिंक-अप का भी खुलासा हुआ है।'

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्य हत्यारे दीपक मुदी ने पंजाबी गायक पर अंधाधुंध गोलियां चलाई थीं।

अब तक 23 आरोपियों को किया जा चुका है गिरफ्तार

बता दें कि मूसे वाला हत्याकांड में कुल 35 लोग आरोपी हैं। इनमें से 23 को गिरफ्तार किया जा चुका है। दो को ढ़ेर कर दिया गया है। अन्य चार आरोपी देश से बाहर हैं और छह अभी भी फरार हैं। जबकि अमृतसर के भकना गांव में मुठभेड़ के दौरान दो शूटर मनप्रीत सिंह उर्फ मनु कुसा और जगरूप सिंह उर्फ रूपा को मार गिराया गया।

29 मई को हुई थी मूसे वाला की हत्या

गौरतलब है कि पंजाब के मनसा जिले के जवाहरके गांव में 29 मई को सिद्धू मूस वाला की हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। यह घटना पंजाब पुलिस द्वारा 424 अन्य लोगों की सुरक्षा वापस लेने के एक दिन बाद हुई थी। विशेष रूप से गायक पिछले साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे।