Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnataka: BJP कार्यकर्ता की हत्या मामले में NIA ने 3 संदिग्धों के घरों की ली तलाशी, अब भी फरार हैं कई आरोपी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) ने पिछले साल कर्नाटक में प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के सदस्यों द्वारा भाजपा युवा मोर्चा के सदस्य प्रवीण नेट्टारू की हत्या से संबंधित मामले में तीन फरार संदिग्धों के घरों की तलाशी ली है। एक अधिकारी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। संघीय एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि भगोड़ों की तलाश के लिए तीन स्थानों की तलाशी ली गई।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Wed, 28 Jun 2023 12:04 PM (IST)
Hero Image
BJP कार्यकर्ता की हत्या मामले में NIA ने 3 संदिग्धों के घरों की ली तलाशी

नई दिल्ली, एजेंसी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) ने पिछले साल कर्नाटक में प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (Popular Front of India) के सदस्यों द्वारा भाजपा युवा मोर्चा के सदस्य प्रवीण नेट्टारू की हत्या से संबंधित मामले में तीन फरार संदिग्धों के घरों की तलाशी ली है। एक अधिकारी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। 

कर्नाटक के दो जिलों में ली गई तलाशी 

संघीय एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि भगोड़ों की तलाश के लिए NIA के प्रयासों के तहत कर्नाटक के दो जिलों में तीन स्थानों की तलाशी ली गई।

अधिकारी ने कहा कि कोडागु जिले में अब्दुल नासिर और अब्दुल रहमान और दक्षिण कन्नड़ जिले में नौशाद के घरों की तलाशी के दौरान कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और दस्तावेज जब्त किए गए।

प्रवक्ता ने कहा कि इन तीनों पर कर्नाटक और तमिलनाडु के विभिन्न ठिकानों पर नेट्टारू के मुख्य हमलावरों को शरण देने का संदेह है। तीनों के अलावा, मामले में 5 अन्य आरोपी अभी भी फरार हैं, जिसे NIA ने अगस्त 2022 में अपने हाथ में ले लिया था।

21 लोगों पर दर्ज हुई आरोप पत्र

NIA ने गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (Unlawful Activities (Prevention) Act), भारतीय दंड संहिता और शस्त्र अधिनियम के तहत भगोड़ों सहित कुल 21 लोगों पर आरोप पत्र दायर किया है।

26 जुलाई, 2022 को दक्षिण कन्नड़ जिले के सुलिया तालुक के बेलारे गांव में कथित तौर पर PFI 'किलर स्क्वॉड' या 'सर्विस टीम' द्वारा नेट्टारू की हत्या कर दी गई थी।

प्रवक्ता ने कहा कि PFI 2047 तक भारत में इस्लामी शासन स्थापित करने के अपने अंतिम उद्देश्य के साथ सांप्रदायिक नफरत पैदा करने और सांप्रदायिक नफरत फैलाने के लिए इस तरह की लक्षित घृणा हत्याओं में शामिल रहा है।

NIA ने कहा कि फरार आरोपियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।