Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीतारमण के दामाद का PM Modi से है खास रिश्ता, सादे समारोह में हुई वित्त मंत्री की बेटी वांगमयी की शादी

Sitharaman Daughter Wedding Pics निर्मला सीतारमण की बेटी की शादी बीते दिन बड़ी सादगी से उनके घर पर ही हुई। बेटी परकला वांगमयी की शादी में न कोई मंत्री और न ही कोई बड़ा नेता बुलाया गया था। समारोह में केवल परिवार के लोग शामिल हुए।

By Mahen KhannaEdited By: Mahen KhannaUpdated: Fri, 09 Jun 2023 09:29 AM (IST)
Hero Image
Sitharaman Daughter Wedding Pics सीतारमण की बेटी की शादी।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Sitharaman Daughter Wedding Pics वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की बेटी की शादी बीते दिन बड़ी सादगी से सम्पन्न हुई। बेटी परकला वांगमयी की शादी उनके बेंगलुरु स्थित घर पर हुई। इस शादी में न कोई मंत्री और न ही कोई बड़ा नेता बुलाया गया था। समारोह में केवल परिवार के लोग और दोस्त ही शामिल हुए।

ब्राह्मण परंपरा के अनुसार हुई शादी

सीतारमण की बेटी वांगमयी की शादी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रमुख सहयोगी प्रतीक दोशी से हुई है। शादी ब्राह्मण परंपरा के अनुसार, उडुपी अदामारू मठ के संतों के दूल्हा और दुल्हन को आशीर्वाद देने के साथ संपन्न हुई।

दुल्हा-दुल्हन ने शादी में क्या पहना? 

शादी के खास मौके पर दुल्हन वांगमयी ने गुलाबी रंग की साड़ी और इसे हरे रंग का ब्लाउज पहना था। दूल्हे ने सफेद पंच और शॉल पहना था। सीतारमण ने मोलाकलमुरु साड़ी पहनी थी। 

बेटी वांगमयी हैं राइटर

मीड‍िया र‍िपोर्ट की माने तो व‍ित्‍त मंत्री की बेटी वांगमयी एक फीचर राइटर है। वे मिंट लाउंज के बुक्स एंड कल्चर सेक्शन के लिए काम करती हैं।

सीतारमण के दामाद प्रतीक दोशी कौन हैं?

  • प्रतीक दोशी सिंगापुर मैनेजमेंट स्कूल से स्नातक हैं और मोदी के मुख्यमंत्री के कार्यकाल के दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) में शोध सहायक के रूप में काम कर चुके हैं।
  • प्रतीक दोशी पीएम मोदी के साथ कई सालों से काम कर रहे हैं। प्रतीक गुजरात से ही हैं और पीएमओ में विशेष कार्य अधिकारी के रूप में काम कर रहे हैं। वो 2019 में संयुक्त सचिव भी बनाए गए थे।
  • पीएमओ की वेबसाइट के अनुसार, प्रतीक पीएमओ के अनुसंधान और रणनीति विंग को देखते हैं। 
  • दोशी कथित तौर पर सरकार में शीर्ष नौकरशाहों और महत्वपूर्ण लोगों की निगरानी करते हैं। वह पीएम मोदी को कई बड़े कार्यों का भी फीडबैक देते हैं।