Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ममता बनर्जी ने की योजना आयोग की वकालत, कहा- नीति आयोग को खत्म कर देना चाहिए

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शुक्रवार को नई दिल्ली पहुंचीं। वे यहां नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेंगी। इससे पहले वे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर भी पहुंचीं। ममता बनर्जी ने केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की। इससे पहले ममता बनर्जी ने योजना आयोग को देश में दोबारा बहाल करने की वकालत की। उन्होंने कहा कि नीति आयोग को खत्म कर देना चाहिए।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sat, 27 Jul 2024 12:18 AM (IST)
Hero Image
Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। (फाइल फोटो

पीटीआई, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नीति आयोग की बैठक में शामिल होने का एलान किया है। मगर उनका कहना है कि बैठक में हिस्सा सिर्फ बजट के विरोध में लेंगी। शुक्रवार को ममता बनर्जी ने कहा कि नीति आयोग को खत्म कर देना चाहिए और योजना आयोग को वापस लाना चाहिए। उन्होंने केंद्रीय बजट को राजनीतिक रूप से पक्षपाती करार दिया।

यह भी पढ़ें: 'चंद्रबाबू नायडू और नीतीश के लिए सरकार ने जो किया वह अच्छा, मैं सराहना करता हूं', संसद में बोले शत्रुघ्न सिन्हा

बनर्जी का कहना है कि सभी गैर-एनडीए शासित राज्यों की बजट में अनदेखी की गई है। ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा ने सरकार तो बना ली है, लेकिन उनके पास लोगों का जनादेश नहीं है। मैंने सोचा कि आम मंच पर अपनी आवाज उठाना मेरा कर्तव्य है, हालांकि मुझे पता है कि नीति आयोग के पास कोई वित्तीय शक्ति नहीं है। यह बात उन्होंने शुक्रवार को नई दिल्ली में कही।

यह भी पढ़ें: सीएम ममता ने मानहानि मामले को दी खंडपीठ में चुनौती, वकील ने पूछा- सबूत के बिना अंतरिम रोक कैसे?