Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitin Gadkari: 'MVA में आ जाइए' उद्धव ठाकरे के ऑफर पर क्या बोले गडकरी? मिशन 400 पर किया ये दावा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के महाराष्ट्र विकास आघाडी (एमवीए) उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ने के निमंत्रण को ‘अपरिपक्व और हास्यास्पद’ करार देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन की एक प्रणाली है। ठाकरे ने पिछले सप्ताह एक रैली में कहा था कि गडकरी को ‘महाराष्ट्र की क्षमता’ दिखानी चाहिए।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Tue, 12 Mar 2024 07:41 PM (IST)
Hero Image
नितिन गडकरी ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए उद्धव ठाकरे के निमंत्रण को अपरिपक्व और हास्यास्पद बताया।

पीटीआई, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के महाराष्ट्र विकास आघाडी (एमवीए) उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ने के निमंत्रण को ‘अपरिपक्व और हास्यास्पद’ करार देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन की एक प्रणाली है।

गडकरी को लेकर ठाकरे ने क्या कहा था?

ठाकरे के एक हालिया बयान के संदर्भ में पूछे जाने पर गडकरी ने ने कहा कि शिवसेना नेता को बीजेपी नेताओं के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है। ठाकरे ने पिछले सप्ताह एक रैली में कहा था कि गडकरी को ‘महाराष्ट्र की क्षमता’ दिखानी चाहिए और ‘दिल्ली के सामने झुकने’ के बजाय इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा था, ‘‘हम एमवीए (महाराष्ट्र विकास आघाडी) उम्मीदवार के रूप में उनकी जीत सुनिश्चित करेंगे।’’

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के गढ़ में बीजेपी ने ठोंकी ताल, कद्दावर नेता के जाने से वेंटिलेटर पर विपक्ष! क्या कहता है मराठवाड़ा का सियासी गणित

गडकरी ने ठाकरे के बयान को बताया हास्यास्पद

गडकरी ने कहा, ‘‘ठाकरे का सुझाव अपरिपक्व और हास्यास्पद है। बीजेपी में उम्मीदवारों को टिकट देने की एक व्यवस्था है।’’ उन्होंने कहा कि ठाकरे का सुझाव आगामी लोकसभा चुनावों के लिए महाराष्ट्र में टिकट वितरण पर बीजेपी की चर्चा से काफी पहले आया है।

उन्होंने द्वारका एक्सप्रेस-वे के 19 किलोमीटर लंबे हरियाणा खंड को जनता के लिए खोले जाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान ‘पीटीआई-’ से बातचीत में यह टिप्पणी की।

वहीं, दूसरी ओर गडकरी ने विश्वास जताया कि बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें मिलेंगी। उन्होंने कहा कि द्वारका एक्सप्रेसवे एक अत्याधुनिक परियोजना है। सरकार ने द्वारका एक्सप्रेसवे के निर्माण लागत में 20 प्रतिशत की बचत की। उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में सड़कों, राजमार्गों और एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए 65,000 करोड़ रुपये की परियोजनाएं हैं।

यह भी पढ़ें: 'बची-खुची शिवसेना के प्रमुख ने...' संजय निरुपम का उद्धव ठाकरे पर जोरदार तंज, MVA के कैंडिडेट पर कांग्रेस नेता ने खोला मोर्चा