Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मोदी के 370 का लक्ष्य हासिल करने में दक्षिण भारत करेगा मदद, नितिन गडकरी बोले- BJP की टीआरपी सबसे ज्यादा

भाजपा ( BJP ) के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ( Nitin Gadkari ) का कहना है कि लोकसभा चुनाव में पार्टी की मौजूदा 288 सीट में अतिरिक्त सीट दक्षिण भारत से जुड़ेंगी । अपने स्थानीय आवास पर एक साक्षात्कार में गडकरी ने कहा कि उनके मन में इस बात को लेकर कोई संदेह नहीं है कि भाजपा के नेतृत्व वाला राजग 400 सीट के आंकड़े को पार करेगा या नहीं।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sun, 31 Mar 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
नितिन गडकरी बोले- BJP की टीआरपी सबसे ज्यादा (Image: ANI)

पीटीआई, नागपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 370 सीट का लक्ष्य हासिल करने को लेकर पूरा भरोसा जताते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी का कहना है कि लोकसभा चुनाव में पार्टी की मौजूदा 288 सीट में अतिरिक्त सीट दक्षिण भारत से जुड़ेंगी।

अपने स्थानीय आवास पर एक साक्षात्कार में गडकरी ने कहा कि उनके मन में इस बात को लेकर कोई संदेह नहीं है कि भाजपा के नेतृत्व वाला राजग 400 सीट के आंकड़े को पार करेगा या नहीं। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में सरकार द्वारा किए गए ठोस कार्यों के कारण मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालेंगे।

गडकरी ने इन आरोपों को किया खारिज 

गडकरी ने इन आरोपों को खारिज कर दिया कि मोदी सरकार विपक्ष को कमजोर करने के लिए ईडी और सीबीआइ का हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रतिद्वंद्वियों को लोगों का विश्वास जीतकर विपरीत परिस्थितियों से उबरने का प्रयास करना चाहिए।

गडकरी ने कहा कि क्या विपक्ष को कमजोर या मजबूत बनाना हमारी जिम्मेदारी है? जब हमारे पास सिर्फ दो सांसद थे और हम कमजोर थे तो हमें सहानुभूति के तौर पर कभी कोई पैकेज नहीं मिला था। राजग के 400 पार की गणित के समझाते हुए गडकरी ने कहा कि राज्यवार विश्लेषण करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

हम दक्षिण के राज्यों में सफलता हासिल करेंगे

इस बार हम दक्षिण के राज्यों में सफलता हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हमने पिछले 10 वर्षों में दक्षिण और पूर्वोत्तर में जो काम किया है, हमें उसका परिणाम मिलना शुरू हो गया है। हमने तमिलनाडु, केरल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में कड़ी मेहनत की है। इन राज्यों में हमारी उपस्थिति बहुत कम थी।

इस बार हम तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हम उत्तर भारत में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि भाजपा को अकेले 370 सीटें मिलेंगी और राजग 400 को पार कर जाएगा।यह पूछे जाने पर कि कुछ हलकों का दावा है कि यदि भाजपा बहुमत के आंकड़े से पीछे रहती है तो गडकरी प्रधानमंत्री की दौड़ में होंगे?

हमें पूरा विश्वास है कि पूर्ण बहुमत मिलेगा

गडकरी ने जोरदार जवाब देते हुए कहा कि बिल्कुल नहीं। हमें पूरा विश्वास है कि पूर्ण बहुमत मिलेगा। 2025 में आरएसएस के शताब्दी समारोह के लिए उनके व्यक्तिगत एजेंडे के बारे में पूछे जाने पर, गडकरी ने कहा कि उनका व्यक्तिगत एजेंडा केवल अपने निर्वाचन क्षेत्र के प्रति था जिसने उन्हें चुना है।

नागपुर में बड़े रोड शो के जरिये गडकरी ने शुरू किया प्रचार अभियान गडकरी लोकसभा के लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए नागपुर से एक बार फिर मैदान में हैं। गडकरी ने शनिवार को नागपुर में बड़े रोड शो के जरिये अपना प्रचार अभियान शुरू किया। उनकी गाडि़यों का काफिला लोगों के हुजूम में रेंग रहा था और लोग 40 डिग्री सेल्सियस तापमान के बावजूद अपने स्थानीय नेता का स्वागत करने के लिए खड़े थे।

2 घंटे का कार्यक्रम 4 घंटे में हुआ खत्म

यह कार्यक्रम दो घंटे का था, लेकिन यह चार घंटे में खत्म हुआ, क्योंकि समर्थकों ने उनके साथ गुलाल लगाये, जिससे वह पूरी तरह सराबोर हो गये और जहां कहीं भी वह रुके, लोगों ने उन्हें कुछ न कुछ खाने की पेशकश की। गडकरी ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में भाजपा अपने कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत के कारण मजबूत होकर उभरी है और विपक्ष को भी लोगों का विश्वास हासिल करने के लिए प्रयास करना होगा।

यह भी पढ़ें; 'मैच फिक्सिंग चल रही, हमारी टीम के 2 खिलाड़ी पहले ही गिरफ्तार' राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला

यह भी पढ़ें: यूपी मदरसा एक्ट रद्द करने के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती, कहा- हाई कोर्ट का आदेश गलत