Move to Jagran APP

नितिन गडकरी ने कहा- सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय में किसी प्रकार का नहीं है कोई भ्रष्टाचार

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि उनके मंत्रालय में भ्रष्टाचार का किसी प्रकार का कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की लागत में बढ़तरी दर करीब शून्य के बराबर है।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Thu, 05 Jan 2023 07:49 PM (IST)
Hero Image
सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय में किसी भी प्रकार का नहीं है कोई भ्रष्टाचारः नितिन गडकरी

बेंगलुरु, पीटीआइ। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि उनके मंत्रालय में भ्रष्टाचार का किसी प्रकार का कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक साल में हम करीब पांच लाख करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट पर काम करते हैं और मैंने अब तक 50 लाख करोड़ रुपये के काम किए हैं। एनएचएआई (NHAI) द्वारा किए गए काम में जीरो करप्शन है। नितिन गडकरी ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की लागत में बढ़तरी दर करीब शून्य के बराबर है। केंद्रीय मंत्री बेंगलुरु-मैसूर राजमार्ग (Bengaluru-Mysuru Highway) के कार्य का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से यह बात कही।

हमारे काम में जीरो करप्शन

केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं में लागत वृद्धि लगभग शून्य के बराबर है। प्रत्येक साल हम पांच लाख करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट पर काम करते हैं और मैंने अब तक 50 लाख करोड़ रुपये के काम किए हैं।' उन्होंने आगे कहा कि मैं ठेकेदारों को अपने पास आने नहीं देता। NHAI जो काम करता है उसमें किसी भी प्रकार की कोई करप्शन नहीं है। बेंगलुरु-मैसूर हाईवे परियोजना में हुई देरी पर उन्होंने कहा कि यह परियोजना लंबे समय से कानूनी समस्या में फंसी हुई थी।

काम की गुणवत्ता को लेकर हम सख्त

नितिन गडकरी ने बताया कि उनके मंत्रालय ने परियोजनाओं की लागत में 35 से 38 प्रतिशत की कमी के लिए तकनीकी और वित्तीय योग्यता सहित कई प्रकार के सुधार किए गए हैं। उन्होंने इस दौरान कहा, 'हम काम की गुणवत्ता को लेकर काफी सख्त हैं, अगर आपको इसको लेकर किसी भी प्रकार का कोई संदेह है तो आप मुझे बताएं।' बेंगलुरु-मैसूर हाईवे के काम को पूरा होने में देरी के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह परियोजना कुछ समय के लिए कानूनी दांव पेंच में फंसी हुई थी, जिसको समय से पूरा नहीं किया जा सका है।

यह भी पढ़ें- 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- 1 जनवरी 2024 को अयोध्या में तैयार मिलेगा राम मंदिर

J&K को लेकर भारत ने पाकिस्तान को लताड़ा, MEA प्रवक्ता बोले- हमारे संविधान का मामला है अनुच्छेद 370