Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tamil Nadu: 'हम NEET को हटा सकते हैं...' छात्र और पिता की आत्महत्या के बाद तमिलनाडु के सीएम स्टालिन बोले

CM MK Stalin on NEET मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा मैं सभी छात्रों से कह रहा हूं किसी भी स्थिति में किसी की जान नहीं जानी चाहिए। हम निश्चित रूप से NEET को हटा सकते हैं जो आपके लक्ष्यों में बाधा है। तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu Government) काम कर रही है और उस दिशा में कानूनी कदम उठा रही है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Mon, 14 Aug 2023 10:22 AM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने NEET पर दिया बयान (फाइल फोटो)

चेन्नई, एजेंसी। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने सोमवार को राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) के अभ्यर्थियों से अपील की कि वे आत्महत्या की प्रवृत्ति न पालें बल्कि आत्मविश्वास के साथ जीवन का सामना करें।

सीएम ने कहा, "मैं सभी छात्रों से कह रहा हूं, किसी भी स्थिति में किसी की जान नहीं जानी चाहिए। हम निश्चित रूप से NEET को हटा सकते हैं जो आपके लक्ष्यों में बाधा है। तमिलनाडु सरकार काम कर रही है और उस दिशा में कानूनी कदम उठा रही है।"

उन्होंने दावा किया कि कुछ महीनों में, जब "राजनीतिक परिवर्तन" होगा, तो NEET द्वारा खड़ी की गई सभी बाधाएं ढह जाएंगी। मुख्यमंत्री ने एनईईटी छूट पर तमिलनाडु विधानसभा के प्रस्ताव पर राज्यपाल आरएन रवि द्वारा की गई कथित टिप्पणी का जिक्र करते हुए कहा, "फिर, जो लोग कहते हैं कि 'मैं हस्ताक्षर नहीं करूंगा' वे गायब हो जाएंगे।"

NEET के नाम पर यह आखिरी बलिदान है- सीएम स्टालिन

स्टालिन ने यहां एक बयान में कहा, "मैं छात्र जगतीश्वरन और उनके पिता सेल्वाशेखर के निधन पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। उनकी मृत्यु को हम NEET के नाम पर आखिरी मौत के तौर पर ले सकते हैं।"