Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tirupati Laddu: अब जगन मोहन रेड्डी करेंगे क्षमायाचना अनुष्ठान, लोगों से पूजा में भाग लेने का किया आह्वान

वाईएसआरसीपी प्रमुख और पूर्व सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बुधवार को लोगों से 28 सितंबर को राज्य के मंदिरों में पूजा-अर्चना में भाग लेने का आह्वान किया ताकि मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू द्वारा तिरुपति के लड्डुओं पर आरोप लगाने के पाप का प्रायश्चित किया जा सके। सीएम नायडू ने एनडीए विधायक दल की बैठक में आरोप वाईएसआरसीपी सरकार पर आरोप लगाए थे।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 26 Sep 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
अब जगन मोहन रेड्डी करेंगे क्षमायाचना अनुष्ठान

 पीटीआई, अमरावती। वाईएसआरसीपी प्रमुख और पूर्व सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बुधवार को लोगों से 28 सितंबर को राज्य के मंदिरों में पूजा-अर्चना में भाग लेने का आह्वान किया ताकि मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू द्वारा तिरुपति के लड्डुओं पर आरोप लगाने के पाप का प्रायश्चित किया जा सके।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही नायडू ने एनडीए विधायक दल की बैठक में आरोप लगाया था कि पिछली वाईएसआरसीपी सरकार ने श्री वेंकटेश्वर मंदिर को भी नहीं बख्शा और लड्डू बनाने के लिए घटिया सामग्री और पशु चर्बी का इस्तेमाल किया।

तिरुपति मंदिर के मिलावटी लड्डू मामले में घी आपूर्ति करने वाली फर्म के खिलाफ एफआइआर

तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसादम में पशु चर्बी के इस्तेमाल को लेकर छिड़े विवाद के बीच तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ने मिलावटी घी सप्लाई करने वाली फर्म एआर डेरी फूड्स के खिलाफ पुलिस में आधिकारिक रूप से शिकायत दर्ज कराई है।टीटीडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की कि मामला तिरुपति ईस्ट पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है, इसे खरीद महाप्रबंधक मुरली कृष्ण ने दर्ज कराया है।

तिरुपति जिले के पुलिस अधीक्षक एल सुब्बारायडू के अनुसार टीटीडी अधिकारी ने शिकायत की है कि एआर डेरी ने मिलावटी घी की आपूर्ति करके मंदिर के नियमों का उल्लंघन किया है। श्रद्धालुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि तिरुमाला मंदिर का प्रसाद बनाने के लिए जिस घी का इस्तेमाल किया गया था, उसके लिए चार सैंपलों में पशु चर्बी पाई गई। उधर, लड्डू मिलावट के मामले की जांच के लिए मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने आइपीएस सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया है।