Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'दिल्ली में बुलडोजर चलेगा या नहीं?', UPSC छात्रों की मौत पर लोकसभा में बोले अखिलेश यादव

Old Rajinder Nagar Incident दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित राव कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में छात्रों की मौत का मामला सोमवार को संसद में उठा। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने इस मामले पर कहा कि हम उत्तर प्रदेश में देख रहे हैं कि अवैध इमारतों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है क्या यह सरकार यहां बुलडोजर चलाएगी या नहीं?

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Mon, 29 Jul 2024 01:37 PM (IST)
Hero Image
अखिलाश यादव ने संसद में पूछा- जिम्मेदारों के खिलाफ क्या कार्रवाई हो रही है? (फोटो, एक्स)

एनएनआई, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर (Old Rajinder Nagar) स्थित राव कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी में डूबकर यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करने वाली दो छात्राओं और एक छात्र की मौत हो गई। मामले में दिल्ली पुलिस और एमसीडी ने आरोपियों पर कार्रवाई शुरू कर दी है।

ओल्ड राजिंदर नगर की घटना की गूंज सोमवार को संसद में भी सुनाई दी। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और सांसद अखिलेश यादव ने लोकसभा में हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई को लेकर सवाल उठाया।

जिम्मेदारों के खिलाफ क्या कार्रवाई हो रही है?

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने राव कोचिंग सेंटर हादसे को दर्दनाक घटना बताया है। उन्होंने संसद में कहा, "यह एक दर्दनाक घटना है। योजना बनाना और एनओसी देना अधिकारियों की जिम्मेदारी होती है। सवाल यह है कि कौन जिम्मेदार हैं और उनके खिलाफ क्या कार्रवाई की जा रही है?"

— ANI (@ANI) July 29, 2024

सरकार दिल्ली में बुलडोजर चलाएगी या नहीं- अखिलेश यादव

उन्होंने आगे कहा, "यह अवैध निर्माण का सिर्फ एक मामला नहीं है, हम उत्तर प्रदेश में देख रहे हैं कि अवैध इमारतों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है, क्या यह सरकार यहां बुलडोजर चलाएगी या नहीं?"

हादसा दिल्ली सरकार की आपराधिक लापरवाही- बांसुरी स्वराज

इससे पहले नई दिल्ली से बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज ने लोकसभा में शून्यकाल के दौरान यह मुद्दा उठाया। उन्होंने इस घटना को दिल्ली सरकार की आपराधिक लापरवाही करार दिया। वहीं, कांग्रेस सांसद शशि थरूर और पप्पू यादव ने भी इस मामले पर लोकसभा में सवाल उठाया।

ये भी पढ़ें: 'युवाओं के सपने चकनाचूर, परिवारों की उम्मीदें खत्म', दिल्ली कोचिंग सेंटर हादसे पर आया शशि थरूर का बयान