Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'किसके आदेश पर ऐसा किया गया?' भारतीय पत्रकार के साथ कथित मारपीट को लेकर राहुल गांधी से BJP के सवाल

भाजपा सांसद एवं पार्टी प्रवक्ता सुधाशु त्रिवेदी ने कहा राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा के दौरान एक पत्रकार पर हमला किया गया उसका फोन जब्त कर लिया गया। यह कांग्रेस की असली मानसिकता को बयां करता है। राहुल गांधी हर संसदीय सत्र के बाद विदेश यात्रा करते हैं भारत विरोधी बयान देते हैं और भारत विरोधी एजेंडे वाले व्यक्तियों से मिलते हैं।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 14 Sep 2024 10:16 PM (IST)
Hero Image
भारतीय पत्रकार के साथ कथित मारपीट को लेकर राहुल गांधी से सुधांशु त्रिवेदी ने पूछे सवाल।

एएनआई, नई दिल्ली। भाजपा ने अमेरिका में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा एक भारतीय पत्रकार के साथ मारपीट और दु‌र्व्यवहार की घटना को लेकर शनिवार को राहुल गांधी पर निशाना साधा। कहा-यह घटना कांग्रेस नेता के अमेरिका दौरे के दौरान हुई। राहुल बताएं कि ऐसा किसके आदेश पर किया गया? साथ ही कहा कि पत्रकार से दु‌र्व्यवहार की घटना कांग्रेस की असली मानसिकता को दर्शाती है।

भाजपा सांसद एवं पार्टी प्रवक्ता सुधाशु त्रिवेदी ने कहा, "राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा के दौरान एक पत्रकार पर हमला किया गया, उसका फोन जब्त कर लिया गया और उसके द्वारा लिया गया साक्षात्कार जबरन हटा दिया गया। यह कांग्रेस की असली मानसिकता को बयां करता है। राहुल गांधी हर संसदीय सत्र के बाद विदेश यात्रा करते हैं, भारत विरोधी बयान देते हैं और भारत विरोधी एजेंडे वाले व्यक्तियों से मिलते हैं।"

एक सवाल से आप क्यों भड़क गए: राहुल गांधी

भाजपा नेता ने अमेरिका में हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया में जातिवाद के बारे में गांधी की टिप्पणी की भी कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा, ''वह भारतीय पत्रकारों का मनोबल गिराने के लिए मीडिया में जातिवाद की बात करते हैं और फिर उनकी टीम अमेरिका में उन पर हमला करती है। मैं राहुल से पूछना चाहता हूं.. किसके आदेश पर ऐसा किया गया? बांग्लादेशी हिंदुओं से संबंधित एक सवाल से आप क्यों भड़क गए?" 

देश के खिलाफ बोलने के लिए राहुल को सबक सिखाएंगे: अठावले

पीटीआई के अनुसार केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री रामदास अठावले ने शनिवार को कहा कि राहुल गांधी का आरक्षण समाप्त करने संबंधी बयान निंदनीय है और उनकी पार्टी महाराष्ट्र तथा अन्य जगहों पर कांग्रेस नेता के खिलाफ विरोध प्रदर्शन तेज करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि दलित लोग विदेशी धरती पर देश के खिलाफ बोलने के लिए राहुल गांधी को सबक सिखाएंगे। उन्होंने लोकसभा में विपक्ष के नेता से माफी मांगने की मांग भी की। 

आरक्षण को लेकर राहुल का बयान संविधान के खिलाफ: अठावले

उन्होंने राहुल गांधी की इस टिप्पणी को लेकर भी निशाना साधा है कि कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने के बारे में तब सोचेगी जब भारत एक निष्पक्ष जगह होगी। फिलहाल देश में ऐसा नहीं है। अठावले ने कहा कि यह बयान संविधान के खिलाफ है और कांग्रेस के आरक्षण विरोधी रुख को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि कोई भी दलितों, आदिवासियों और पिछड़े वर्गों को दिए गए आरक्षण को समाप्त नहीं कर सकता।

यह भी पढ़ेंः 'सिद्धारमैया ने लाचार दलित की जमीन पर बनवाए घर', केंद्रीय मंत्री ने लगाए गंभीर आरोप