Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केरल में तीन ATM से लूटे 70 लाख रुपये, मुठभेड़ में एक बदमाश ढेर; 6 आरोपी गिरफ्तार

केरल पुलिस ने एटीएम लूटकर भाग रहे बदमाश को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। इसके अलावा गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि गिरोह ने त्रिचूर में तीन एटीएम से करीब 70 लाख रुपये लूटे थे। सभी आरोपी हरियाणा के रहने वाले हैं। मुठभेड़ के दौरान तीन पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं।

By Agency Edited By: Manish Negi Updated: Fri, 27 Sep 2024 09:08 PM (IST)
Hero Image
एटीएम चोर गिरोह से पुलिस की मुठभेड़ (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पीटीआई, चेन्नई। केरल में तीन एटीएम लूटकर तमिलनाडु भागे एक गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने मार गिराया, जबकि बाकी छह सदस्यों को पकड़ लिया। गिरोह के सभी सदस्य हरियाणा के बताए गए हैं। इस गिरोह ने केरल के त्रिचूर में तीन एटीएम को निशाना बनाया और करीब 70 लाख रुपये लूट लिए थे।

गाड़ियों में टक्कर मारकर भागे थे आरोपी

पुलिस के अनुसार, नमक्कल जिले के कुमारपलायम इलाके में शुक्रवार को यह गिरोह उस समय पकड़ में आया, जब वे कई वाहनों में टक्कर मारकर भागने की कोशिश कर रहे थे। एक कंटेनर ट्रक को जब्त किया गया। इसके अंदर एक कार मिली, जिसका लूट में इस्तेमाल किया गया था। यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि जिले में एटीएम लूट की हालिया घटना में उनकी क्या भूमिका थी।

पुलिस के दो जवान भी घायल

सलेम रेंज की डीआइजी ईएस उमा ने बताया कि पुलिस की ओर से आत्मरक्षा में चलाई गई गोली से उनमें से एक घायल हो गया। भागने के प्रयास में कंटेनर ड्राइवर और उसके एक सहयोगी ने पुलिस पर धारदार हथियार से हमला किया। इसमें घायल हुए दो पुलिस अधिकारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मारे गए बदमाश की पहचान जमाल के रूप में की गई है। वह कंटेनर का ड्राइवर था।

हरियाणा के थे सभी बदमाश

वारदात में हरियाणा से लाई गई कार का इस्तेमाल किया गया। उन्होंने बताया कि सभी सदस्य हरियाणा के रहने वाले हैं। नकदी से भरा बैग बरामद कर लिया गया है। त्रिचूर पुलिस ने कंटेनर ट्रक को लेकर अलर्ट किया था। इसके बाद वाहनों की जांच के दौरान राजस्थान नंबर के एक कंटेनर को रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन वह रुका नहीं। भागने की कोशिश में इसने कई वाहनों में टक्कर मार दी थी। पुलिस को यह पता नहीं था कि कंटेनर ट्रक में एक कार है।