Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Operation Ajay: ऑपरेशन अजय की तीसरी फ्लाइट पहुंची दिल्ली, अब तक 644 लोग इजरायल से पहुंचे भारत

ऑपरेशन अजय के तहत तीसरी फ्लाइट शनिवार देर रात इजरायल से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची। इस विमान में 197 भारतीय नागरिक सवार थे जिन्हें इजरायल से सुरक्षित वापस लाया गया है। ऑपरेशन अजय के तहत अब तक 644 लोगों को इजरायल से निकाला गया है।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Sun, 15 Oct 2023 02:45 AM (IST)
Hero Image
इजरायल से 197 भारतीय नागरिकों को लेकर तीसरी उड़ान दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरी। (फोटो- एएनआई)

एएनआई, नई दिल्ली। ऑपरेशन अजय के तहत तीसरी फ्लाइट शनिवार देर रात इजरायल से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची। इस विमान में 197 भारतीय नागरिक सवार थे, जिन्हें इजरायल से सुरक्षित वापस लाया गया है। ऑपरेशन अजय के तहत अब तक 644 लोगों को इजरायल से निकाला गया है।

केंद्रीय मंत्री ने लोगों का किया स्वागत

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने इजरायल से लौटे नागरिकों का स्वागत किया। केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा, मैं प्रधानमंत्री मोदी, विदेश मंत्रालय को धन्यवाद और बधाई देता हूं। पीएम मोदी देश के नागरिकों के लिए समर्पित हैं और भारतीय नागरिकों को इजरायल से सुरक्षित यहां लाया जा रहा है। अपने देश लौटने के बाद वे खुश हैं।

इजरायल से लौटे एक भारतीय नागरिक प्रीति शर्मा ने कहा कि इजरायल में भारतीय मूल के कई लोग हैं और मैं धन्यवाद करती हूं कि भारत सरकार ने इस ऑपरेशन के तहत वहां पर फंसे लोगों को निकाला।

यह भी पढ़ेंः Israel Hamas War: 'बच्चे, महिला... जितना संभव हो उतने लोगों को मारो', सीक्रेट डॉक्यूमेंट में हमास के खूनी खेल का खुलासा

नागरिकों ने सरकार का जताया आभार

एक अन्य भारतीय नागरिक विवेकानंद तिवारी ने कहा कि हम भारत सरकार और विदेश मंत्रालय का शुक्रिया अदा करते हैं कि हमें वहां से यहां सुरक्षित लाया गया। इसके अलावा वापस आए सभी लोगों ने सरकार का आभार जताया।

यह भी पढ़ेंः इजरायल-हमास युद्ध के बीच गाजा में खाने-खाने को मोहताज हुए लोग, दूध के लिए तरस रहे मासूम बच्चे

इजरायल से भारत लौटे ललित ने कहा, मैं वहां फंसा हुआ था, मेरी पढ़ाई पुरी हो गई थी, मेरी छह फ्लाइट कैंसिल हो चुकी थी। मेरी बेटी और पत्नी भी साथ में थी। मैं सामान्य परिस्थिति में नहीं था। उन्होंने भारत वापस लाने के लिए सरकार का आभार व्यक्त किया।