Move to Jagran APP

वाल्मीकि कॉरपोरेशन घोटाले पर कर्नाटक में सियासी उबाल, विपक्ष ने विधानसभा में किया हंगामा; मुख्यमंत्री के इस्तीफे की उठी मांग

Valmiki Corporation Scam वाल्मीकि कॉरपोरेशन घोटाले को लेकर कर्नाटक की सियासत गरम है। शुक्रवार को कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष ने मुद्दे को लेकर जबरदस्त हंगामा किया। साथ ही भाजपा और जेडीएस ने सरकार पर लूट का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की। जवाब में सिद्धारमैया ने कहा कि क्या बैंक में हुई गड़बड़ियों पर वित्तमंत्री इस्तीफा देंगी।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 20 Jul 2024 02:00 AM (IST)
Hero Image
विपक्ष ने घोटाले पर प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री सिद्दरमैया के इस्तीफे की मांग की। (File Image)

पीटीआई, बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा में शुक्रवार को वाल्मीकि कॉरपोरेशन घोटाले में कथित वित्तीय अनियमितताओं को लेकर हंगामा हुआ। विपक्षी भाजपा और जद (एस) ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही लूट का आरोप लगाया और मुख्यमंत्री सिद्दरमैया के इस्तीफे की मांग की।

सिद्दरमैया ने यह स्वीकार किया कि घोटाला वास्तव में हुआ था। उन्होंने आश्वासन दिया कि इसमें शामिल दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने भाजपा पर पलटवार करते हुए विपक्षी दल को भ्रष्टाचार का पितामह बताया। उन्होंने जोर देकर कहा कि उनकी सरकार जांच कराएगी और यह सुनिश्चित करेगी कि जिन्होंने गलत काम किया है, उन्हें जेल भेजा जाए।

इस्तीफे की मांग पर सीएम का पलटवार

उन्होंने अपने इस्तीफे की मांग पर सवाल उठाते हुए पूछा कि क्या केंद्रीय वित्त मंत्री एक राष्ट्रीयकृत बैंक में हुई अनियमितताओं की जिम्मेदारी लेंगी और इस्तीफा देंगी, क्योंकि बैंक वित्त मंत्रालय के अंतर्गत आते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और सरकार को बदनाम करने के लिए आरोप लगाए जा रहे हैं। अपराधी कोई भी हो, हम सुनिश्चित करेंगे कि उन्हें सजा मिले। किसी की सुरक्षा का सवाल ही नहीं उठता। भ्रष्टाचार से कोई समझौता नहीं।